WhatsApp unveils disappearing messages tool with 7-day limit-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 23, 2021 5:33 pm
Location
Advertisement

व्हाट्सएप लाया मैसेज गायब कर देने वाला टूल, 7 दिन की होगी लिमिट

khaskhabar.com : शुक्रवार, 06 नवम्बर 2020 1:57 PM (IST)
व्हाट्सएप लाया मैसेज गायब कर देने वाला टूल, 7 दिन की होगी लिमिट
नई दिल्ली। व्हाट्सएप ने गुरुवार को अपने एंड्रॉइड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर बहुप्रतीक्षित डिसएपैरिंग मैसेजेस को लॉन्च कर दिया है, जिसमें सात दिनों के अंदर ही सभी मैसेज अपने आप ही हट जाएंगे। वन-टू-वन कॉन्वर्सेशन में दोनों के पास ही इस फीचर को ऑन या ऑफ करने की सुविधा होगी, जबकि किसी ग्रुप में बात करने के दौरान एडमिन के पास इस नए फीचर की कमान होगी।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, "हमारा मकसद व्हाट्सएप पर की गई बातचीत को यथासंभव व्यक्तिगत बनाए रखना है और इसी के चलते हम इस फीचर को पेश करने के लिए रोमांचित हैं।"

फेसबुक के स्वामित्व वाली यह कंपनी सात दिन की सीमा के साथ इसकी शुरुआत करेगी, क्योंकि "इसमें मन में इस बात की शांति होगी कि आपस में हो रही बातचीत स्थायी नहीं है और आपस में हुई आखिरी बातचीत को याद रखने की भी एक वजह होगी।"

वैश्विक तौर पर व्हाट्सअप के दो सौ करोड़ यूजर्स के बीच फीचर को इसी महीने शुरू किया जाएगा। भारत में इसका उपयोग 40 करोड़ से अधिक लोग करते हैं।

इसके एक बार सक्रिय होते ही किसी एक व्यक्ति को या ग्रुप में भेजा गया संदेश सात दिनों के बाद अपने आप ही गायब हो जाएगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement