WhatsApp to soon allow trasnfer chat histroy from iOS to Android-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 27, 2021 4:42 am
Location
Advertisement

व्हाट्सएप ला रहा है 'डेटा रिस्टोर टूल', चैट को आईओएस से एंड्रॉइड में कर सकेंगे ट्रांसफर

khaskhabar.com : शुक्रवार, 30 जुलाई 2021 09:01 AM (IST)
व्हाट्सएप ला रहा है 'डेटा रिस्टोर टूल', चैट को आईओएस से एंड्रॉइड में कर सकेंगे ट्रांसफर
सैन फ्रांसिस्को। फेसबुक के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए आईओएस से एंड्रॉइड पर अपने चैट हिस्ट्री को ट्रॉंसफर करने के लिए नया फीचर ला रही है। 9टू5गूगल के अनुसार,गूगल का 'डेटा ट्रांसफर टूल', एक एंड्रॉइड से दूसरे में या आईओएस से एंड्रॉइड में फाइल कॉपी करने का मानक उपकरण, आपके आईफोन से आपके व्हाट्सएप चैट को कॉपी करने का एक तरीका पेश करने की तैयारी कर रहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप की एक बड़ी कमी यह है कि यूजर्स एक समय में केवल एक स्मार्टफोन पर अपने संदेशों को एक्सेस कर सकते हैं।

यहां तक कि हाल ही में लॉन्च किए गए मल्टी-डिवाइस बीटा के साथ, जो आपके फोन के ऑफलाइन होने पर व्हाट्सएप वेब और डेस्कटॉप ऐप को काम करने की अनुमति देता है, एक स्मार्टफोन की सीमा अभी भी लागू है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि दुर्भाग्य से इसका मतलब है कि अगर आपके चैट एंड्रॉइड या आईओएस दोनों नहीं हैं, तो एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर अपनी चैट को स्थानांतरित करने का कोई आसान तरीका नहीं है।

एंड्रॉइड में डेटा रिस्टोर टूल नामक एक अंतर्निहित डिवाइस-टू-डिवाइस ट्रांसफर ऐप है, जिसका उपयोग एंड्रॉइड सेटअप विजार्ड द्वारा आईओएस सहित एक फोन से दूसरे फोन में फोटो, ऐप और फाइलों को कॉपी करने के लिए किया जाता है।

प्ले स्टोर में अपने हालिया लॉन्च के साथ, डेटा रिस्टोर टूल को संस्करण 1.0.382048734 में अपडेट प्राप्त हुआ, जिसमें आपके व्हाट्सएप चैट और हिस्ट्री को आईफोन से एंड्रॉइड फोन पर कॉपी करने की तैयारी में है।

व्हाट्सएप चैट को आईओएस से एंड्रॉइड में ट्रांसफर करने का विकल्प डेटा रिस्टोर टूल में तब तक दिखाई नहीं देगा जब तक व्हाट्सएप नई माइग्रेशन सेटिंग्स को ठीक से लॉन्च नहीं करता।

व्हाट्सएप ऐप के कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए मल्टी-डिवाइस बीटा प्रोग्राम भी जारी कर रहा है।

नई सुविधा के साथ, यूजर्स मुख्य फोन पर इंटरनेट कनेक्शन के बिना व्हाट्सएप वेब, व्हाट्सएप डेस्कटॉप और पोर्टल का उपयोग कर सकते हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement