WhatsApp for iOS adds multi-device compatibility for beta users-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 22, 2021 10:03 pm
Location
Advertisement

व्हाट्सएप ने आईओएस यूजर्स के लिए रोल आउट किया मल्टी डिवाइस सपोर्ट

khaskhabar.com : सोमवार, 26 जुलाई 2021 09:06 AM (IST)
व्हाट्सएप ने आईओएस यूजर्स के लिए रोल आउट किया मल्टी डिवाइस सपोर्ट
सैन फ्रांसिस्को। फेसबुक के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप अब ऐप के कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए मल्टी-डिवाइस बीटा प्रोग्राम जारी कर रहा है। नई सुविधा के साथ, यूजर्स मुख्य फोन पर इंटरनेट कनेक्शन के बिना व्हाट्सएप वेब, व्हाट्सएप डेस्कटॉप और पोर्टल का उपयोग कर सकते हैं।

वाबीटाइनफो की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप अभी भी कुछ खास यूजर्स के लिए फीचर को आंशिक रूप से रोल आउट कर रहा है, इसलिए संभव है कि आपका व्हाट्सएप अकाउंट अभी तक योग्य नहीं है।

उपयोगकर्ता यह सत्यापित कर सकते हैं कि व्हाट्सएप सेटिंग्स खोलने वाले आपके व्हाट्सएप अकाउंट के लिए मल्टी-डिवाइस सक्षम है, फिर लिंक्ड डिवाइसेस (जिसे पहले व्हाट्सएप वेब/डेस्कटॉप कहा जाता था)। अगर उन्हें मल्टी-डिवाइस नामक एक नई पंक्ति दिखाई देती है, तो इसका मतलब है कि वे बीटा प्रोग्राम में शामिल हो सकते हैं।

हाल ही में, कंपनी ने एक नई सुविधा शुरू की है जहां उपयोगकर्ता समूह वीडियो या वॉयस कॉल शुरू होने के बाद भी इसमें शामिल हो सकते हैं, और आप प्रतिभागियों को वीडियो कॉल स्क्रीन में उसी तरह देखते हैं, जैसे आप विभिन्न संचार ऐप पर देखते हैं।

व्हाट्सएप ने कहा कि 'जॉइनेबल कॉल्स' ग्रुप कॉल का जवाब देने के बोझ को कम करता है, और व्हाट्सएप पर ग्रुप कॉल करने के लिए सहजता और इन-पर्सन बातचीत में आसानी लाता है।

यदि आपके समूह के किसी व्यक्ति के फोन बजने पर कोई कॉल छूट जाता है, तब भी वे जब चाहें तब शामिल हो सकते हैं जब तक कॉल चल रही है, तब तक आप ड्रॉप-ऑफ और फिर से शामिल हो सकते हैं।

व्हाट्सएप पर ग्रुप कॉलिंग वर्तमान में आठ प्रतिभागियों को एक दूसरे के साथ वीडियो कॉल करने की अनुमति देता है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement