WeChat suspends new users registrations in China-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 17, 2021 5:41 am
Location
Advertisement

वीचैट ने चीन के नए यूजर्स के रजिस्ट्रेशन को किया निलंबित

khaskhabar.com : मंगलवार, 27 जुलाई 2021 5:35 PM (IST)
वीचैट ने चीन के नए यूजर्स के रजिस्ट्रेशन को किया निलंबित
बीजिंग। सोशल मैसेजिंग ऐप वीचैट ने मंगलवार को कहा कि उसने चीन में नए यूजर्स के पंजीकरण को अस्थायी रूप से हटा दिया गया है क्योंकि देश में नियामक इंटरनेट फर्मों पर भारी पड़ते हैं। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में,टेनसेंट के स्वामित्व वाले वीचैट (चीन में वीईजि़न के रूप में जाना जाता है) ने कहा कि अस्थायी रूप से निलंबन प्रासंगिक कानूनों और विनियमों के अनुसार है।

पोस्ट में कहा, नए वीचैट व्यक्तिगत अकाउंट और सार्वजनिक अकाउंट का रजिस्ट्रेशन अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया जाएगा। अपग्रेड पूरा होने के बाद रजिस्ट्रेशन सेवाओं को हटा दिया जाएगा, जो अगस्त की शुरूआत में होने की उम्मीद है।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, विकास चीनी नियामकों द्वारा टेक्नोलॉजी और अब शिक्षा कंपनियों पर व्यापक कार्रवाई के बीच आता है, जिसने निवेशकों को हिला कर रखा दिया है।

पिछले महीने, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने अपने पूर्ववर्ती राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा हस्ताक्षरित टिकटॉक, वीचैट और आठ अन्य सॉफ्टवेयर अनुप्रयोगों को टारगेट करने वाले कार्यकारी आदेशों को बदल दिया है।

व्हाइट हाउस के अनुसार, बाइडेन द्वारा हस्ताक्षरित नए आदेश ने अमेरिकी वाणिज्य विभाग को हाल के अमेरिकी आपूर्ति-श्रृंखला सुरक्षा नियमों के तहत विदेशी विरोधियों से जुड़े सॉ़फ्टवेयर अनुप्रयोगों का मूल्यांकन करने और उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement