Users can now transfer WhatsApp chats from iOS to Android-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 28, 2021 8:17 pm
Location
Advertisement

उपयोगकर्ता अब व्हाट्सएप चैट को आईओएस से एंड्रॉइड पर ले जा सकते हैं

khaskhabar.com : शनिवार, 04 सितम्बर 2021 6:04 PM (IST)
उपयोगकर्ता अब व्हाट्सएप चैट को आईओएस से एंड्रॉइड पर ले जा सकते हैं
सैन फ्रांसिस्को । फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने आईओएस से सैमसंग एंड्रॉइड डिवाइस पर स्विच करते समय उपयोगकर्ताओं के लिए अपने चैट इतिहास को स्थानांतरित करने की क्षमता को जोड़ा है। द वर्ज के मुताबिक, सैमसंग ने घोषणा की कि यह फीचर उसके अगस्त अनपैक्ड इवेंट के एक हिस्से के तौर पर आ रहा है।

उपयोगकर्ता यदि पहले व्हाट्सएप के क्लाउड बैकअप फीचर का चयन करते थे, तो आईओएस चैट इतिहास को आईक्लाउड में संग्रहीत किया जाता था, जबकि एंड्रॉइड के इतिहास ने गूगल ड्राइव का बैकअप लिया, जिससे उन फोन के बीच चैट को स्थानांतरित करना लगभग असंभव हो गया जो समान ऑपरेटिंग सिस्टम नहीं चला रहे थे।

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "अगर आप आईफोन से सैमसंग एंड्रॉइड डिवाइस पर जा रहे हैं, तो आप अपने अकाउंट की जानकारी, प्रोफाइल फोटो, व्यक्तिगत चैट, ग्रुप चैट, चैट हिस्ट्री, मीडिया और सेटिंग्स को ट्रांसफर कर सकते हैं।"

इसके अलावा, उपयोगकर्ता केवल नए सैमसंग डिवाइस के शुरुआती सेटअप के दौरान ही माइग्रेशन कर सकते हैं, क्योंकि व्हाट्सएप के निर्देश कहते हैं कि माइग्रेशन की अनुमति देने के लिए आपका नया एंड्रॉइड डिवाइस फैक्टरी नया होना चाहिए या फैक्टरी सेटिंग्स पर रीसेट होना चाहिए, ताकि उपयोगकर्ताओं के पास अपने सैमसंग डिवाइस का पूर्ण फैक्टरी रीसेट करने का विकल्प रहे, यदि यह पहले से ही चालू है।

पुराने आईफोन में व्हाट्सएप आईओएस वर्जन 2.21.160.17 या नया होना चाहिए और नए सैमसंग फोन में व्हाट्सएप एंड्रॉइड वर्जन 2.21.16.20 या नया होना चाहिए।

नए डिवाइस में सैमसंग स्मार्टस्विच ऐप वर्जन 3.7.22.1 या नया इंस्टॉल होना चाहिए। स्थानांतरण यूएसबीसी-सी के माध्यम से लाइटनिंग केबल में होता है, इसलिए उपयोगकर्ताओं को उनमें से एक की जरूरत होगी।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement