Twitter upcoming feature could share tweets with up to 150 select users-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 21, 2022 3:48 pm
Location
Advertisement

ट्विटर का आगामी फीचर 150 चुनिंदा यूजर्स के साथ शेयर कर सकता है ट्वीट

khaskhabar.com : मंगलवार, 25 जनवरी 2022 3:01 PM (IST)
ट्विटर का आगामी फीचर 150 चुनिंदा यूजर्स के साथ शेयर कर सकता है ट्वीट
सैन फ्रांसिस्को । माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर कथित तौर पर एक ऐसी सुविधा विकसित कर रहा है, जो यूजर्स को कुछ ट्वीट भेजने के लिए लोगों की अधिकतम 150 उपयोगकर्ता सूची बनाने की अनुमति देगा। द वर्ज ने बताया, अगर यह परिचित लगता है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि इंस्टाग्राम का क्लोज फ्रेंड्स फीचर आपको वही काम करने देता है, लेकिन ट्विटर के मामले में, आप अपने ट्वीट्स को अपने 'फ्लॉक' तक सीमित रखेंगे।

ट्विटर ने हमें सबसे पहले पिछले जुलाई में फीचर की एक झलक दी थी, जिसे उस समय 'ट्रस्टेड फ्रेंड्स' कहा जाता था। तब से, मोबाइल डेवलपर एलेसेंड्रो पलुजी ट्विटर की प्रगति पर नजर रख रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर एक ऐसे पेज पर काम कर रहा है, जो फ्लॉक के बारे में अधिक जानकारी दिखाता है, जो बताता है कि आप अधिकतम 150 सदस्यों को जोड़ सकते हैं।

केवल ये उपयोगकर्ता आपके फ्लॉक को भेजे गए ट्वीट्स को देख सकते हैं या उनका जवाब दे सकते हैं और अगर आप तय करते हैं कि अब आप अपने फ्लॉक में किसी को नहीं चाहते हैं, तो ट्विटर नोट करता है कि आप किसी भी समय अपनी सूची से लोगों को हटा सकते हैं और उन्हें कोई सूचना नहीं मिलेगी।

यदि आप किसी के फ्लॉक में हैं और वे एक ट्वीट भेजते हैं, तो पलुजी को एक लेबल दिखाई देता है जो उस ट्वीट के नीचे दिखाई दे सकता है।

अपने फ्लॉक को एक ट्वीट भेजने के लिए, ऐसा लगता है कि ट्विटर आपके द्वारा इसे भेजने से पहले एक ऑडियंस विकल्प प्रदर्शित करेगा, जिससे आप सभी ट्विटर और आपके चयनित यूजर्स के बीच चयन कर सकेंगे।

ट्विटर ने सितंबर में केवल-आमंत्रित समुदाय लॉन्च किए, एक ऐसी ही सुविधा जो आपको साझा हितों वाले यूजर्स से जुड़ने देती है।

जैसे आप अपने ट्वीट को अपने फ्लॉक तक सीमित कर सकते हैं, वैसे ही आप अपने सभी विजिटर्स के बजाय एक विशिष्ट समुदाय को ट्वीट भेज सकते हैं।

ट्विटर के प्रवक्ता तातियाना ब्रिट ने द वर्ज को बताया, "ट्विटर हमेशा लोगों को स्वस्थ बातचीत में शामिल होने में मदद करने के लिए नए तरीकों पर काम कर रहा है और हम वर्तमान में लोगों को अधिक निजी तौर पर साझा करने के तरीके तलाश रहे हैं।"

"हमारे पास इस समय फीचर के बारे में साझा करने के लिए कोई और खबर नहीं है, लेकिन हम 'ट्विटर फ्लॉक' की पुष्टि कर सकते हैं।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement