TikTok to tell users why their videos were removed-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 1, 2020 11:28 pm
Location
Advertisement

अब अपने यूजर्स को वीडियो हटाने का कारण बताएगा टिकटॉक

khaskhabar.com : शुक्रवार, 23 अक्टूबर 2020 5:34 PM (IST)
अब अपने यूजर्स को वीडियो हटाने का कारण बताएगा टिकटॉक
नई दिल्ली। शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक ने घोषणा की है कि अब वह अपने यूजर्स को उनके वीडियो को प्लेटफॉर्म से हटाने का कारण भी बताएगा। प्रभावित यूजर्स के पास हटाए गए कंटेंट के लिए अपील करने का विकल्प होगा।

टिकटॉक ने गुरुवार को जारी अपने बयान में कहा, "हम वीडियो बनाने वाले को बताएंगे कि किस नीति का उल्लंघन किया गया था, जिससे वीडियो को हटाया गया और साथ ही वीडियो निर्माता को अपील करने की क्षमता दी जाएगी।"

भारत में बैन हो चुकी और अमेरिका में अस्थिरता का सामना कर रही है कंपनी ने कहा कि वे पिछले कुछ महीनों से इससे जुड़े एक नए नोटिफिकेशन अधिसूचना प्रणाली के साथ प्रयोग कर रहे हैं, ताकि क्रिएटर्स कंटेंट हटाने को लेकर अधिक स्पष्टता हो सके।

चीन की कंपनी बाइटडांस के अंतर्गत आने वाली टिकटॉक ने कहा, हमारे लक्ष्य हमारे मंच पर कंटेंट के बारे में गलतफहमी को कम करने के लिए हमारे कम्यूनिटी गाइडलाइंस के आसपास पारदर्शिता और शिक्षा को बढ़ाने के लिए हैं और परिणाम आशाजनक हैं।

टिकटॉक ने कहा कि उसने वीडियो हटाने के संबंध में यूजर्स से अनुरोधों में 14 प्रतिशत की कमी देखी है।

गौरतलब है कि सितंबर में ओरेकल और वॉलमार्ट ने टिकटॉक को अमेरिकी प्रतिबंध से बचाने के लिए एक साथ आकर एक नई कंपनी बनाई, जिसका नाम है टिकटॉक ग्लोबल है। इसका मुख्यालय अमेरिका में होगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement