Spotify acquires startup Podz to boost podcast experience-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:40 am
Location
Advertisement

पॉडकास्ट अनुभव को बढ़ावा देने के लिए स्पॉटिफाई ने स्टार्टअप पॉड्ज का अधिग्रहण किया

khaskhabar.com : शुक्रवार, 18 जून 2021 12:33 PM (IST)
पॉडकास्ट अनुभव को बढ़ावा देने के लिए स्पॉटिफाई ने स्टार्टअप पॉड्ज का अधिग्रहण किया
नई दिल्ली| दुनिया भर में पोडकास्ट की धूम मचने के साथ ही स्वीडिश म्यूजिक स्ट्रीमिंग कंपनी स्पॉटिफाई ने एक अज्ञात राशि में पॉड्ज नाम के एक स्टार्टअप का अधिग्रहण किया है।

स्पॉटिफाई ने कहा कि उसने अनुभव को और बेहतर बनाने में मदद करने के लिए उद्यमियों, इंजीनियरों और डिजाइनरों की एक छोटी, प्रतिभाशाली टीम पॉड्ज का अधिग्रहण किया।

अत्याधुनिक मशीन लनिर्ंग तकनीक द्वारा संचालित, पॉड्ज उच्च-गुणवत्ता वाली क्लिप बनाता है जो उपयोगकतार्ओं को पॉडकास्ट एपिसोड से महत्वपूर्ण पलों का पूर्वावलोकन करने का अवसर देता है, जिससे उन्हें नए पॉडकास्ट खोजने और सुनने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा, "यह क्षमता, मंच पर स्पॉटिफाई के 2.6 मिलियन पॉडकास्ट के साथ संयुक्त है। संगीत की खोज में हमारे काम से सीखती है और पॉडकास्ट की सिफारिश में वर्तमान निवेश, पॉडकास्ट की खोज को अगले स्तर पर ले जाएगा।"

पॉड्ज ने हाल ही में प्री-सीड फंडिंग में 2.5 मिलियन डॉलर जुटाए हैं और केटी कौरिक और पेरिस हिल्टन जैसी हस्तियां भी निवेशकों में शामिल हैं।

स्पॉटिफाई ने कहा कि उसके पास मशीन सीखने के विशेषज्ञों ने लगभग एक दशक से ऑडियो खोज को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित किया है, लेकिन अभी और काम करना बाकी है।

कंपनी ने कहा, "हमारा मानना है कि पॉड्ज की तकनीक खोज को बढ़ावा देने, श्रोताओं को सही समय पर सही मटेरियल देने और दुनिया भर में श्रेणी के विकास में तेजी लाने के लिए स्पॉटिफाई के केंद्रित प्रयासों को पूरक और तेज करेगी।"

कंपनी अब पॉड्ज की तकनीक को स्पॉटिफाई अनुभव में एकीकृत करने की योजना बना रही है और श्रोताओं को साल के अंत से पहले उस काम के तत्वों को देखना शुरू कर देना चाहिए।

स्पॉटिफाई ने अपने लाइव ऑडियो क्लबहाउस प्रतिद्वंद्वी ग्रीनरूम की भी शुरूआत की है।

ज्यादा से ज्यादा कंपनियां अब पॉडकास्ट स्ट्रीमिंग में निवेश कर रही हैं।

एप्पल पॉडकास्ट सब्सक्रिप्शन अब क्रिएटर्स को मासिक सब्सक्रिप्शन के बदले में बोनस कंटेंट और उनके शो के विज्ञापन-मुक्त संस्करण होस्ट करने की अनुमति देता है।

एप्पल पॉडकास्ट सब्सक्रिप्शन अब 170 से अधिक देशों और क्षेत्रों में श्रोताओं के लिए उपलब्ध है।

रिपोटरें के अनुसार, फेसबुक 22 जून को अपने पॉडकास्ट उत्पाद को रोल आउट करने की योजना बना रहा है। सोशल मीडिया नेटवर्क में एक नई सुविधा जोड़ने की भी संभावना है जो श्रोताओं को अपने पसंदीदा शो से क्लिप बनाने की अनुमति देगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement