Samsung to launch 1st Mini LED curved gaming monitor-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 17, 2021 6:00 am
Location
Advertisement

सैमसंग पहला मिनी एलईडी कर्व्ड गेमिंग मॉनिटर लॉन्च करेगा

khaskhabar.com : मंगलवार, 27 जुलाई 2021 2:44 PM (IST)
सैमसंग पहला मिनी एलईडी कर्व्ड गेमिंग मॉनिटर लॉन्च करेगा
सियोल| सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने घोषणा की है कि, मिनी एलईडी डिस्प्ले के साथ उसका नया कर्व्ड गेमिंग मॉनिटर इसी हफ्ते लॉन्च किया जाएगा। इस लेटेस्ट डिवाइस में मिनी एलईडी डिस्प्ले के साथ गेमिंग इंडस्ट्री का पहला घुमावदार गेमिंग मॉनिटर दिया गया है। ओडिसी नियो जी9 को 23 जुलाई को दक्षिण कोरिया में 24 लाख वोन (2,085डॉलर) की कीमत के साथ लॉन्च किया जाएगा। टेक सूत्रों के मुताबिक,यह डिवाइस 9 अगस्त तक वैश्विक स्तर पर उपलब्ध होगा।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह क्वांटम मिनी एलईडी लाइट सोर्स का यूज किया गया है, जो एक पारंपरिक एलईडी की ऊंचाई 1/40 है, जिसका उपयोग सैमसंग के नियो क्यूएलईडी टीवी में भी किया गया है।

यह डिवाइस 49 इंच का मॉनिटर क्वांटम मैट्रिक्स तकनीक से भी लैस है। यह लाइट सोर्स के ज्यादा कंट्रोल के लिए 12-बिट अपग्रेड देता है, जिससे अंधेरे जगह को गहरा और लाइट जगह को 2,048 डिमिंग जगह के साथ लाइट बनाता है।

सैमसंग ने कहा कि उसका क्वांटम एचडीआर 2000 सलूशन के साथ 1,000,000:1 के विपरीत रेश्यो के साथ 2,000 निट्स की बहुत तेज रोशनी देता है।

सैमसंग के अनुसार, ओडिसी नियो जी9, 100आर वक्रता की विशेषता है, जो इमर्सिव गेमिंग अनुभव के लिए 240हट्र्ज और 1एमएस प्रतिक्रिया समय के साथ 5,120मल्टीपलय 1,440 रिजॉल्यूशन की दोहरी क्वाड हाई-डेफिनिशन भी दिया गया है।

सैमसंग ने कहा कि मॉनिटर एक रियर इन्फिनिटी कोर लाइटिंग सिस्टम के साथ आता है, जिसमें बेहतर गेमिंग एनवायरनमेंट के लिए 52 कलरस और पांच लाइटिंग इफेक्ट ऑप्शन शामिल हैं।

मॉनिटर को यूजर्स की आंखों की सिक्योरिटी सुनिश्चित करने के लिए एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय प्रमाणन संगठन, टीयूवी रीनलैंड द्वारा आई कम्फर्ट सर्टिफिकेट भी प्राप्त हुआ है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement