Samsung share in smartphone chip market to decline in 2021-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 15, 2021 5:28 am
Location
Advertisement

2021 में सैंमसंग स्मार्टफोन के चिप बाजार में गिरावट संभव

khaskhabar.com : मंगलवार, 04 मई 2021 3:42 PM (IST)
2021 में सैंमसंग स्मार्टफोन के चिप बाजार में गिरावट संभव
सियोल| सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स को इस साल स्मार्टफोन चिपसेट बाजार में अपना हिस्सा खोने की उम्मीद है। मंगलवार को आई एक रिपोर्ट के अनुसार, ताइवान और अमेरिकी प्रतिद्वंद्वियों को 5जी डिवाइस क्षेत्र में वृद्धि के साथ अपनी उपस्थिति का विस्तार करना है।

उद्योग ट्रैकर काउंटरपॉइंट रिसर्च की एक रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग को वैश्विक स्मार्टफोन एप्लिकेशन प्रोसेसर (एपी) सिस्टम ऑन चिप (एसओसी) बाजार में 821 प्रतिशत हिस्सेदारी 2021 में, एक साल पहले 11 प्रतिशत नीचे, चौथा स्थान पर होने का अनुमान लगाया गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरियाई टेक टाइटन, जो एक्सीनोस चिपसेट बनाता है उसका सिर्फ एक ब्रांड था जो चीन के हाईसिलीकन टेक्नोलॉजी को के साथ केवल दो ब्रांड थे।

योनहैप न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, ताइवान की मीडियाटेक इंक ने एक साल पहले 32 प्रतिशत से बढ़कर 37 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ अपने नेतृत्व के विस्तार का अनुमान लगाया था।

काउंटरपॉइंट रिसर्च ने कहा कि वैश्विक एपी / एसओसी शिपमेंट में 3 प्रतिशत की वृद्धि होगी और लीडिंग-एज नोड्स, जिसमें 7 नैनोमीटर और नीचे शामिल हैं, इस साल स्मार्टफोन शिपमेंट की मात्रा का लगभग आधा हिस्सा होगा।

इस रिपोर्ट में इस साल तेजी से बढ़ते 5 जी स्मार्टफोन चिपसेट बाजार में सैमसंग की उपस्थिति 10 प्रतिशत पर रहने की उम्मीद थी, जबकि अन्य अपने शेयरों को बढ़ाने के लिए पूवार्नुमान लगा रहे थे।

5 जी स्मार्टफोन चिपसेट बाजार में मीडियाटेक की हिस्सेदारी 15 प्रतिशत से बढ़कर 28 प्रतिशत होने का अनुमान लगाया गया था, जबकि 2021 में एप्पल के 29 प्रतिशत तक पहुंचने का अनुमान था, जो एक साल पहले 25 प्रतिशत था।

क्वालकॉम को अपनी आगे की स्थिति का बचाव करने के लिए एक साल पहले 28 प्रतिशत से 5जी स्मार्टफोन चिपसेट बाजार में 30 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने की उम्मीद थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement