Samsung sells 88 million handsets in Q3, India a shining spot-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 4, 2020 7:39 pm
Location
Advertisement

सैमसंग ने तीसरी तिमाही में बेचे 8.8 करोड़ हैंडसेट, भारत भी शामिल

khaskhabar.com : गुरुवार, 29 अक्टूबर 2020 3:51 PM (IST)
सैमसंग ने तीसरी तिमाही में बेचे 8.8 करोड़ हैंडसेट, भारत भी शामिल
नई दिल्ली। सैमसंग ने साल की तीसरी तिमाही में देश में काफी अच्छा कारोबार किया है। भारत सहित कंपनी ने अपने कुछ प्रमुख बाजारों में 8.8 करोड़ हैंडसेट बेचे हैं। इनमें से 90 फीसदी से अधिक स्मार्टफोन की बिक्री हुई है, जबकि 90 लाख टैबलेट बेचे गए हैं। कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। काउंटरपॉइंट रिसर्च के मुताबिक, भारत में स्मार्टफोन के बाजार में शाओमी की जगह अपना वर्चस्व हासिल करने में सैमसंग को दो सालों का वक्त लगा। साल की तीसरी तिमाही (जुलाई से सितंबर तक की अवधि) में 24 फीसदी हिस्सेदारी के साथ सैमसंग ने शाओमी को पछाड़ पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है। इस बार 23 फीसदी हिस्सेदारी के साथ शाओमी ने दूसरा स्थान हासिल किया है।

सैमसंग ने कहा है कि तीसरी तिमाही में उत्पादों की मांग में तेजी देखी गई है। दूसरी तिमाही के समय से देश में लॉकडाउन के हटने के क्रम में आर्थिक गतिविधियों में गति लाई जा रही है।

इस दक्षिण कोरियाई कंपनी ने कहा, "गैलेक्सी नोट 20 और गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 जैसे नए प्रमुख मॉडलों के लॉन्च के साथ-साथ भारत सहित प्रमुख क्षेत्रों में पिछली तिमाही से बड़े पैमाने पर स्मार्टफोन की बिक्री तेजी से बढ़ी है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement