Samsung rolls out support for Indian English with Bixby update-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 22, 2021 12:33 am
Location
Advertisement

सैमसंग ने बिक्सबी अपडेट के साथ भारतीय अंग्रेजी सपोर्ट शुरू किया

khaskhabar.com : शुक्रवार, 07 मई 2021 4:44 PM (IST)
सैमसंग ने बिक्सबी अपडेट के साथ भारतीय अंग्रेजी सपोर्ट शुरू किया
नई दिल्ली| भारतीय यूजर्स के लिए इसे और अधिक अनुकूल बनाने के लिए, दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग ने शुक्रवार को बिक्सबी 3.0 अपडेट के हिस्से के रूप में भारतीय अंग्रेजी (इंडियन इंग्लिश) को जोड़ने की घोषणा की।

बिक्सबी अन्य लोगों के बीच भारतीय नामों, स्थानों, संबंधों, सामग्री और व्यंजनों को समझ सकता है। यह यूजर्स को दिन भर में कई चीजों की सहायता भी कर सकता है।

सैमसंग आर एंड डी बेंगलुरू में वॉयस इंटेलिजेंस टीम के सीनियर डायरेक्टर और प्रमुख गिरिधर जक्की ने एक बयान में कहा, नवीनतम अपडेट, जो बिक्सबी 3.0 में भारतीय अंग्रेजी के लिए सपोर्ट लेकर आया है, वह हमें इस दिशा में एक कदम और करीब ले जाता है।

उन्होंने कहा, हमारी विभिन्न टीमों ने बेंगलुरू, दिल्ली और नोएडा में आर एंड डी (अनुसंधान एवं विकास) केंद्रों में यह सुनिश्चित किया कि हम भारत में बोली जाने वाली अंग्रेजी के कई फ्लेवर्स को कवर कर सकें।

बिक्सबी के नए संस्करण का उद्देश्य नए और बेहतर भारतीय अंग्रेजी अवतार के माध्यम से दैनिक परि²श्यों को नियंत्रित करना है।

कंपनी ने कहा कि 2017 में अपनी शुरूआत के बाद से, बिक्सबी एक खुले, स्केलेबल एआई प्लेटफॉर्म के लिए यूजर्स के लिए एक एंटेलिजेंट वॉयस असिस्टेंट से विकसित हुआ है, जो कभी भी मोबाइल डिवाइस, वियरेबल्स और डिजिटल डिवाइस में कहीं भी उपलब्ध है।

उपयोगकर्ता के अनुभव को बेहतर बनाने और भारतीय उपभोक्ताओं के लिए बिक्सबी सुविधाओं को और अधिक सार्थक और प्रासंगिक बनाने के लिए, सैमसंग ने बिक्सबी 3.0 के हिस्से के रूप में भारतीय अंग्रेजी के लिए सपोर्ट पेश किया है।

भारतीय अंग्रेजी सपोर्ट के साथ बिक्सबी वर्तमान में फ्लैगशिप गैलेक्सी एस 21 सीरीज और हाल ही में लॉन्च हुए गैलेक्सी ए 52 और गैलेक्सी ए 72 स्मार्टफोन पर उपलब्ध है।

भारतीय अंग्रेजी संस्करण जल्द ही गैलेक्सी फोल्ड, गैलेक्सी एस 20 सीरीज और गैलेक्सी नोट 20 सीरीज सहित अन्य डिवाइस पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement