Samsung retains second position in tablet market in Q2: Report -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 22, 2021 10:58 pm
Location
Advertisement

सैमसंग ने दूसरी तिमाही में टैबलेट बाजार में दूसरा स्थान बरकरार रखा : रिपोर्ट

khaskhabar.com : शुक्रवार, 30 जुलाई 2021 1:29 PM (IST)
सैमसंग ने दूसरी तिमाही में टैबलेट बाजार में दूसरा स्थान बरकरार रखा : रिपोर्ट
सियोल| सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स साल की दूसरी तिमाही में दुनिया के दूसरे सबसे बड़े टैबलेट कंप्यूटर विक्रेता के रूप में बरकरार है। मार्केट रिसर्चर स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के अनुसार, दक्षिण कोरियाई दिग्गज ने अप्रैल-जून की अवधि में 8.2 मिलियन गैलेक्सी टैब टैबलेट की शिपिंग के बाद 18 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी दर्ज की है, जो एक साल पहले की तुलना में 19 प्रतिशत अधिक है।

स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के एक विश्लेषक चिराग उपाध्याय ने कहा, एंड्रॉइड टैबलेट बाजार में बड़े बदलाव हो रहे हैं क्योंकि वेंडर हाइब्रिड वर्क और डिजिटल लनिर्ंग युग के लिए अधिक उत्पादकता समाधान के लिए अपने पोर्टफोलियो को फिर से तैयार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा,सैमसंग अपने गैलेक्सी टैब एस7 के साथ सेगमेंट में सबसे आगे है, जिसमें 5जी कनेक्टिविटी जैसी प्रीमियम सुविधाएं शामिल हैं।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ऐप्पल ने 35 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ अपनी बड़े स्थिति का बचाव किया क्योंकि दूसरी तिमाही में आईपैड शिपमेंट 11 प्रतिशत बढ़कर 15.8 मिलियन यूनिट हो गई है।

लेनोवो समूह 10 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ तीसरे स्थान पर आया, क्योंकि उसके टैबलेट शिपमेंट 67 प्रतिशत बढ़कर 4.7 मिलियन यूनिट हो गए है।

अमेजॅन ने 9 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ चौथा स्थान हासिल किया, उसके बाद हुआवेई टेक्नोलॉजीज कंपनी 5 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ थी।

दूसरी तिमाही में दुनिया भर में टैबलेट की शिपमेंट 45.2 मिलियन यूनिट तक पहुंच गई है, लेकिन आपूर्ति की कमी के कारण उनकी वृद्धि पिछली तिमाही की तुलना में लगभग सपाट रही है।

स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के एक निदेशक एरिक स्मिथ ने कहा, हाइब्रिड वकिर्ंग और वर्चुअल लनिर्ंग विकल्प मोबाइल कंप्यूटिंग डिवाइस की बड़े मांग को जारी रखते हैं, लेकिन विक्रेताओं को 2021 के बाकी हिस्सों में आपूर्ति की कमी का सामना करना पड़ सकता है।

उन्होंने यह भी कहा,यदि बड़े घटक और परिवहन लागत अपेक्षित रूप से टैबलेट मूल्य टैग में अपना रास्ता बनाती है, तो मोबाइल कंप्यूटिंग डिवाइस के लिए प्रतिस्पर्धात्मक वातावरण तीव्र होगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement