Samsung not allowed to sell 61 models of its smartphones in Russia-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 27, 2021 1:20 pm
Location
Advertisement

सैमसंग को रूस में अपने स्मार्टफोन के 61 मॉडलों को बेचने की अनुमति नहीं

khaskhabar.com : शनिवार, 23 अक्टूबर 2021 1:37 PM (IST)
सैमसंग को रूस में अपने स्मार्टफोन के 61 मॉडलों को बेचने की अनुमति नहीं
मॉस्को । रूस की अदालत ने फैसला सुनाया है कि सैमसंग को सैमसंग पे चलाने वाले अपने स्मार्टफोन के 61 मॉडलों के आयात और बिक्री को रोकना चाहिए, क्योंकि यह स्विट्जरलैंड की मोबाइल भुगतान कंपनी एसक्यूविन एसए के स्वामित्व वाले पेटेंट का उल्लंघन कर रहा है।

एसक्यूविन एसए का दावा है कि सैमसंग पे उसके इलेक्ट्रॉनिक भुगतान सिस्टम पर आधारित है। फोनएरीना की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने लगभग आठ साल पहले रूस में प्रौद्योगिकी के लिए एक पेटेंट रजिस्टर्ड कराया था।

बात दें कि सूची में 61 मॉडल शामिल हैं, जिनमें सैमसंग के कुछ सर्वश्रेष्ठ 2021 फोन जैसे लेटेस्ट गैलेक्सी जेड फ्लिप और फोल्ड फ्लैगशिप और 2017 के गैलेक्सी जे 5 जैसे कुछ बजट मॉडल भी शामिल हैं।

जुलाई में, मॉस्को आर्ब्रिटेशन कोर्ट ने एसक्यूविन सा के पक्ष में फैसला सुनाया, विशेष पेटेंट अधिकारों के संरक्षण पर सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स रूसी कंपनी पर मुकदमा दायर किया, और भुगतान सेवा सैमसंग पे के संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया।

सैमसंग पे को रूस में तीसरी सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली संपर्क रहित भुगतान प्रणाली के रूप में माना जाता है, जिसमें 17 प्रतिशत लेनदेन, एप्पल पे (30 प्रतिशत) और गूगल पे (32 प्रतिशत) से पीछे है।

काउंटरपॉइंट के अनुसार, सैमसंग ने 2021 की पहली तिमाही में रूसी स्मार्टफोन बाजार में अपनी अग्रणी स्थिति बनाए रखी।

गैलेक्सी एस21 सीरीज, गैलेक्सी ए51 और गैलेक्सी ए31 मॉडल के मजबूत प्रदर्शन के कारण इसने अपने ऑनलाइन शेयर में भी सुधार किया।

हालाँकि, चौथी तिमाही 2020 की तुलना में पहली तिमाही 1 2021 में सैमसंग की कुल स्मार्टफोन बिक्री में कमी आई है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement