Samsung logs record sales, 2nd-highest operating profit in Q3-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 30, 2021 5:19 am
Location
Advertisement

सैमसंग की रिकार्ड कमाई, तीसरी तिमाही में ऑपरेटिंग प्रॉफिट दूसरे स्थान पर रहा

khaskhabar.com : गुरुवार, 28 अक्टूबर 2021 5:19 PM (IST)
सैमसंग की रिकार्ड कमाई, तीसरी तिमाही में ऑपरेटिंग प्रॉफिट दूसरे स्थान पर रहा
सियोल। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपने प्रमुख सेमीकंडक्टर कारोबार के लगातार मजबूत प्रदर्शन के साथ तीसरी तिमाही में दूसरा सबसे अधिक ऑपरेटिंग प्रॉफिट दर्ज किया है। दुनिया की सबसे बड़ी मेमोरी चिप और स्मार्टफोन विक्रेता ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि जुलाई-सितंबर की अवधि में इसका शुद्ध लाभ एक साल पहले के 31.3 प्रतिशत बढ़कर 12.29 ट्रिलियन ( 10.5 बिलियन डॉलर) हो गया।

तीसरी तिमाही में परिचालन लाभ 28 प्रतिशत बढ़कर 15.82 ट्रिलियन हो गया, जो 2018 की तीसरी तिमाही के बाद अब तक का दूसरा सबसे बड़ा लाभ है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, बिक्री में 73.98 ट्रिलियन का तिमाही रिकॉर्ड बनाया, जो एक साल पहले के 66.96 ट्रिलियन से अधिक है।

तिमाही आधार पर सैमसंग का परिचालन लाभ दूसरी तिमाही से 26 फीसदी और बिक्री में 10 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

कंपनी का मजबूत प्रदर्शन काफी हद तक इसके चिप व्यवसाय द्वारा संचालित , जिसने मेमोरी चिप की बढ़ती कीमतों और अपने चिप कॉन्ट्रैक्ट निर्माण व्यवसाय में विकास जारी रखा है।

अगस्त में दो नए फोल्डेबल स्मार्टफोन - गैलेक्सी जेड फोल्ड3 और गैलेक्सी जेड फ्लिप3 के लॉन्च के साथ मोबाइल व्यवसाय में नई गति प्राप्त की है।

सेमीकंडक्टर इकाई से परिचालन लाभ तीसरी तिमाही में 10.6 ट्रिलियन है, जो एक साल पहले 5 ट्रिलियन से दोगुने से अधिक था। इस आंकड़े ने कंपनी के तीसरी तिमाही के परिचालन लाभ 64 प्रतिशत है।

कंपनी ने कहा, "सभी मूल्य स्थिति अनुकूल रही और कंपनी ने तिमाही बिट शिपमेंट के लिए एक नया रिकॉर्ड बनाया और डीआरएएम के लिए दूसरा सबसे ज्यादा राजस्व, विशेष रूप से सर्वर बिक्री में महत्वपूर्ण वृद्धि की है।"

कंपनी को उम्मीद है कि "नए सीपीयू अपनाने और डेटा सेंटर निवेश के विस्तार के लिए चौथी तिमाही में सर्वरों की मांग ठोस रहेगी।"

सैमसंग के आईटी और मोबाइल कम्युनिकेशंस डिवीजन ने 28.42 ट्रिलियन का राजस्व अर्जित किया। ऑपरेटिंग प्रॉफिट 3.36 ट्रिलियन वोन था।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement