Samsung likely to supply 120Hz OLED display for iPhone 13 Pro models-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 14, 2021 7:39 pm
Location
Advertisement

आईफोन 13 प्रो मॉडल के लिए 120 हॉट्र्ज ओएलईडी डिस्पले भेजेगा सैमसंग : रिपोर्ट

khaskhabar.com : गुरुवार, 06 मई 2021 08:46 AM (IST)
आईफोन 13 प्रो मॉडल के लिए 120 हॉट्र्ज ओएलईडी डिस्पले भेजेगा सैमसंग : रिपोर्ट
सोल। दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग की ओर से कथित तौर पर आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स मॉडल के लिए शानदार कंटेंट अनुभव के साथ ही बेहतरीन स्क्रॉल अनुभव के लिए 120 हॉट्र्ज ओएलईडी डिस्पले भेजे जाने की उम्मीद है।

मैकरूमर्स के अनुसार, यह दावा किया जा रहा है कि सैमसंग प्रो मॉडल के लिए 120 हॉट्र्ज पैनल का एक विशेष आपूर्तिकर्ता होगा।

आगामी आईफोन 13 प्रो मॉडल में लो-टेम्प्रेचर पॉलीक्रिस्टलाइन ऑक्साइड (एलपीटीओ) थिन-फिल्म ट्रांजिस्टर (टीएफटी) ओएलईडी पैनल का उपयोग किए जाने की उम्मीद है। जो लोग इससे अनजान हैं, उन्हें बता दें कि 120 हॉट्र्ज रिफ्रेश रेट स्क्रीन के लिए एलटीपीओ ओएलईडी की जरूरत होती है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एलटीपीओ तकनीक के इस्तेमाल से अधिक पावरफुल बैकप्लेन बनेगा, जो कि डिस्पले पर पिक्सल्स के बंद होने या चालू होने के लिए जिम्मेदार है और जो कि बैटरी लाइफ पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाले बिना 120 हॉट्र्ज रिफ्रेश रेट की अनुमति देता है।

2017 से एप्पल के आईपैड प्रो मॉडल अपने प्रोमोशन डिस्पले के हिस्से के रूप में 120 हॉट्र्ज रिफ्रेश रेट के सपोर्ट के साथ आते हैं।

यह स्वचालित रूप से सामग्री के आधार पर रिफ्रेश दर को समायोजित करता है। लगभग सभी हाई-एंड फ्लैगशिप एंड्रॉएड स्मार्टफोन्स भी 120 हॉट्र्ड रिफ्रेश रेट के सपोर्ट के साथ आते हैं और अब यह सही समय है, जब एप्पल अपने आईफोन में इसी तरह की पेशकश कर रहा है।

जनवरी 2021 में ओएलईडी पैनलों की वैश्विक शिपमेंट (बिक्री) 5.3 करोड़ यूनिट तक पहुंच चुकी है, जिसमें से सैमसंग के डिस्पले की संख्या 4.5 करोड़ यूनिट दर्ज की गई है। कंपनी की इस क्षेत्र में लगभग 85 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है। इसके बाद 60 लाख शिपमेंट के साथ एलजी डिस्पले का नंबर आता है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement