Samsung Galaxy M51 a winner on new DXOMARK battery score-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 15, 2021 7:14 am
Location
Advertisement

सैमसंग गैलेक्सी एम 51 बेहतरीन बैटरी के लिहाज से अग्रणी

khaskhabar.com : सोमवार, 10 मई 2021 4:53 PM (IST)
सैमसंग गैलेक्सी एम 51 बेहतरीन बैटरी के लिहाज से अग्रणी
पेरिस| फ्रांस की हाई-टेक कंपनी डीएक्सओमार्क ने स्मार्टफोन की बैटरी के अनुभव के लिए एक नए स्कोर की घोषणा की है, जिसमें सोशल मीडिया, संचार और मल्टीमीडिया एप्लिकेशन सहित आम वास्तविक जीवन में उपयोग किए जाने वाले स्मार्टफोन की एक विस्तृत रेंज शामिल है।

सैमसंग गैलेक्सी एम 51 अपने समग्र प्रदर्शन के लिए शीर्ष रैंक वाले डिवाइस के रूप में उभरा है। औसत उपयोग में 80 घंटे तक चलने के बाद, वाइको यू 30 स्वायत्तता (ऑटोनॉमी) रैंकिंग के शीर्ष पर है।

कंपनी एक बयान में घोषणा करते हुए कहा, ओप्पो के फाइंड एक्स 3 रेंज ने चाजिर्ंग के लिए रैंकिंग तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया है, जिसमें यूजर्स को अल्ट्रा शून्य से 80 प्रतिशत बैटरी तेजी से चार्ज करने की क्षमता है। वहीं दक्षता के मामले में एप्पल के आईफोन 12 प्रो मैक्स ने बाजी मारी है।

डीएक्सओमार्क उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स के उपकरणों जैसे कैमरा, ऑडियो और डिस्पले गुणवत्ता के टेस्ट और स्कोर के लिए जानी जाती है।

कंपनी की ओर से हाल ही में बैटरी स्कोर के पहले सेट में, सभी मूल्य सेगमेंट के 17 फोन का परीक्षण किया गया था।

बैटरी इवैल्यूएशन डायरेक्टर ओलिवियर साइमन ने कहा कि उपभोक्ताओं के लिए बैटरी का प्रदर्शन महत्वपूर्ण है, लेकिन उनके पास यह समझने के लिए नगण्य जानकारी होती है कि कौन सा डिवाइस उनकी जरूरतों के हिसाब से सही रहेगा।

बैटरी प्रदर्शन हार्डवेयर कंपोनेंट्स और बिजली प्रबंधन सॉफ्टवेयर ऑप्टिमाइजेशन के विकल्प सहित कारकों के संयोजन पर निर्भर करता है।

साइमन ने एक बयान में कहा, एंड-यूजर्स पर केंद्रित हमारे स्कोर का उपयोग के साथ हम उपभोक्ताओं को उनके खरीद निर्णयों में मार्गदर्शन करना चाहते हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement