PUBG Mobile surpasses $7bn in lifetime revenue globally-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 27, 2022 9:06 pm
Location
Advertisement

पबजी मोबाइल का विश्व स्तर पर राजस्व 7 बिलियन डॉलर के पार पहुंचा

khaskhabar.com : गुरुवार, 25 नवम्बर 2021 3:59 PM (IST)
पबजी मोबाइल का विश्व स्तर पर राजस्व 7 बिलियन डॉलर के पार पहुंचा
नई दिल्ली। टेंसेंट के पबजी मोबाइल ने रिकॉर्ड तीसरी तिमाही में वृद्धि के बाद, एप्पल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर 'वर्ल्डवाइड लाइफटाइम प्लेयर स्पेंडिंग' में 7 बिलियन डॉलर के आंकड़े को पार कर लिया है। इस साल अब तक, पबजी मोबाइल, 'गेम फॉर पीस' शीर्षक के चीनी स्थानीयकरण से खिलाड़ी खर्च के साथ, राजस्व में 2.6 बिलियन डॉलर जमा कर चुका है, जो 'ऑनर ऑफ किंग्स' के बाद दुनिया भर में दूसरे नंबर पर कमाई करने वाले मोबाइल गेम के रूप में रैंकिंग करता है।

पबजी मोबाइल ने इस साल लगातार 700 मिलियन डॉलर प्रति तिमाही से अधिक की कमाई की है, जो 2021 की तीसरी तिमाही में रिकॉर्ड 771 मिलियन डॉलर है। शीर्षक ने 2021 में अब तक औसतन प्रति दिन 8.1 मिलियन डॉलर उत्पन्न किए हैं।

चीन पबजी मोबाइल के लिए विश्व स्तर पर शीर्षक के नंबर एक राजस्व पैदा करने वाले बाजार के रूप में रैंक करता है, जिसका शीर्षक गेम फॉर पीस है, जो अब तक देश में 4 बिलियन डॉलर के करीब है, या कुल वैश्विक खिलाड़ी खर्च का लगभग 57 प्रतिशत है।

चीन के बाहर, पबजी मोबाइल ने 3 बिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की है। अमेरिका कुल राजस्व के 11.8 प्रतिशत पर खिलाड़ी खर्च करने के मामले में दूसरे स्थान पर है, जबकि जापान 4.2 प्रतिशत के साथ शीर्ष तीन देशों से बाहर है।

ऐप स्टोर वैश्विक स्तर पर खिलाड़ी के खर्च का शेयर का हिस्सा है, जो कुल राजस्व का 81 प्रतिशत जमा करता है।

इस बीच, गूगल प्ले का राजस्व में 19 प्रतिशत का योगदान है। चीन के बाहर, ऐप स्टोर का खर्च 56.6 प्रतिशत है जबकि गूगल प्ले 43.4 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करता है।

भारत में, पबजी मोबाइल और कई अन्य ऐप सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 69ए के तहत प्रतिबंधित हैं, क्योंकि वे कथित रूप से देश की संप्रभुता और अखंडता के लिए खतरा पैदा करने वाली गतिविधियों में शामिल थे। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement