PUBG Mobile, Game For Peace revenue over 4.8 mn dollar a day-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:47 am
Location
Advertisement

‘पबजी मोबाइल, गेम फॉर पीस का राजस्व रोजाना 48 लाख डॉलर’

khaskhabar.com : शुक्रवार, 07 जून 2019 11:32 AM (IST)
‘पबजी मोबाइल, गेम फॉर पीस का राजस्व रोजाना 48 लाख डॉलर’
सैन फ्रांसिस्को। ‘पबजी मोबाइल’ और इसके नए वर्शन ‘गेम फॉर पीस’ के कारण चीन के इंटरनेट पॉवरहाउस टेनसेंट का राजस्व मई में एक दिन 48 लाख डॉलर से अधिक दर्ज किया गया, इसके साथ ही यह दुनिया की सबसे अधिक कमाई करनेवाला एप बन गया है। मोबाइल एप इंटेलीजेंस कंपनी सेंसर टॉवर की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

अनुमान (जिसमें चीन में एंड्रायड से मिलने वाले राजस्व को शामिल नहीं किया गया है) के मुताबिक, दोनों वर्शन मिलकर मई में कुल 14.6 करोड़ डॉलर की कमाई की, जोकि अप्रैल के महीने में हुई 65 करोड़ डॉलर की कमाई की तुलना में 126 फीसदी अधिक है। इससे पहले अप्रैल में अब तक की सबसे अधिक कमाई हुई थी।

पबजी मोबाइल, गेम फॉर पीस से मई में हुए कुल राजस्व में से लगभग 10.1 करोड़ डॉलर का राजस्व एप्पल के स्टोर से प्राप्त हुआ, जबकि गूगल के प्लेटफार्म से कुल 4.53 करोड़ डॉलर का राजस्व प्राप्त हुआ।

सेंसर टावर के मोबाइल इनसाइट्स के प्रमुख रैंडी नेल्सन ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि पबजी मोबाइल के दोनों वर्शन से होनेवाली कमाई को एक साथ मिलाने से यह दूसरे स्थान पर रहने वाली गेम ऑनर ऑफ किंग्स से 17 फीसदी अधिक है, जिसने करीब 12.5 करोड़ डॉलर की कमाई की। यह गेम भी टेंनसेंट का ही है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement