Phones worth Rs 1.5 crore sold every minute during festive sales-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 4, 2020 8:17 pm
Location
Advertisement

फेस्टिव सेल के दौरान हर मिनट बिके 1.5 करोड़ रुपये के फोन

khaskhabar.com : मंगलवार, 27 अक्टूबर 2020 4:49 PM (IST)
फेस्टिव सेल के दौरान हर मिनट बिके 1.5 करोड़ रुपये के फोन
नई दिल्ली। एक बार फिर स्मार्टफोन्स ने किफायती कीमतों और नए लॉन्च हुए मॉडलों के कारण 7 दिन की अवधि (15-21 अक्टूबर) में कुल फेस्टिव सेल के 47 प्रतिशत हिस्से पर कब्जा जमाया। बेंगलुरु स्थित मार्केट रिसर्च फर्म रेडसीर के अनुसार, फेस्टिव सेल के पहले सप्ताह में ऑनलाइन प्लेटफॉर्मों पर हर मिनट 1.5 करोड़ रुपये मूल्य के स्मार्टफोन बेचे गए।

रेडसीर कंसल्टिंग के निदेशक मृगांक गुटगुटिया ने कहा, "कई पहलुओं में यह वास्तव में भारतीय ई-कामर्स के लिए एक फेस्टिवल ऑफ फर्स्ट है जो इसके भविष्य के लिए एक मजबूत आधार तैयार करेगा।"

पिछले साल की तरह फैशन श्रेणी को इस बार में सेल में बड़ा योगदान नहीं रहा, इसकी सेल 14 फीसदी ही रही। रिपोर्ट में कहा गया है, "घर और होम फर्निशिंग्स वाली श्रेणियों में नतीजे अच्छे रहे। इसमें वर्क-फ्रॉम-होम और स्टडी-फ्रॉम-होम के लिए बुनियादी चीजों की मांग ज्यादा रही।"

फोन को लेकर बात करें तो स्मार्टफोन ब्रांड एमआई इंडिया ने पिछले हफ्ते कहा था कि उसने एमेजॉन, फ्लिपकार्ट और एमआई डॉट कॉम प्लेटफार्मों पर 7 दिन की फेस्टिवल सेल में 50 लाख हैंडसेट बेचे। वहीं चीनी स्मार्टफोन ब्रांड पोको ने फ्लिपकार्ट पर इसी अवधि में 10 लाख से अधिक स्मार्टफोन बेचे। फ्लिपकार्ट ने पहले कहा था कि मोबाइल श्रेणी में प्लेटफॉर्म ने ग्राहकों की संख्या में दोगुनी वृद्धि दर्ज की है।

स्मार्टफोन के प्रीमियम सेगमेंट में 3.2 गुना की वृद्धि देखी गई, जिसमें मुख्य रूप से एप्पल, गूगल और सैगसंग के फोन शामिल हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement