OPPO joins Microsoft to empower Indian startups via Elevate programme-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 28, 2022 11:26 pm
Location
Advertisement

'एलिवेट' प्रोग्राम के जरिए भारतीय स्टार्टअप्स को सशक्त बनाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट से जुड़ा ओप्पो

khaskhabar.com : सोमवार, 23 मई 2022 4:16 PM (IST)
'एलिवेट' प्रोग्राम के जरिए भारतीय स्टार्टअप्स को सशक्त बनाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट से जुड़ा ओप्पो
नई दिल्ली । ओप्पो इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने देश में स्टार्टअप इकोसिस्टम को और सशक्त बनाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट फॉर स्टार्टअप्स के सहयोग से अपने 'ओप्पो एलिवेट प्रोग्राम' का दूसरा एडीशन लॉन्च किया है। 'वर्चुअस इनोवेशन' की थीम पर केंद्रित, ओप्पो इंडिया दो प्रवेश श्रेणियों- एक्सेसिबल टेक्नोलॉजी और डिजिटल हेल्थ के तहत प्रस्तावों की भर्ती करना चाहता है।

कंपनी ने कहा कि एक बेहतर दुनिया बनाने के लिए प्रौद्योगिकी और रचनात्मक प्रेरणा का उपयोग करने के एक ही उद्देश्य से प्रेरित इन दो श्रेणियों के स्टार्टअप अपने नवाचारों को प्रदर्शित करने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्रस्तावों की समीक्षा विशेषज्ञों की एक जूरी करेगी, जिसके नेतृत्व में ओप्पो इंडिया के वीपी और हेड, तसलीम आरिफ और माइक्रोसॉफ्ट फॉर स्टार्टअप्स की भारतीय कंट्री हेड, मधुरिमा अग्रवाल व अन्य शामिल हैं।

आरिफ ने कहा, "एलीवेट कार्यक्रम समान विचारधारा वाले नए युग के नवप्रवर्तकों के लिए 'वर्चुअस इनोवेशन' का उपयोग करने के लिए प्रौद्योगिकी समाधान बनाने के लिए दरवाजे खोलता है जो लोगों को लाभान्वित करता है और सामाजिक मुद्दों से निपटता है।"

आरिफ ने कहा कि 'ओप्पो एलिवेट' कार्यक्रम को अपने पहले संस्करण में महत्वपूर्ण सफलता मिली है और दूसरे संस्करण के साथ, "हमारा लक्ष्य स्वास्थ्य और पहुंच में नवाचार का निर्माण करना और वैश्विक मंच पर भारतीय नवाचार को उजागर करना है।"

शीर्ष 10 चयनित स्टार्टअप को इस साल अगस्त में एक कार्यक्रम के दौरान जूरी के सामने अपने प्रस्ताव पेश करने का मौका मिलेगा।

कंपनी ने कहा कि ये स्टार्टअप परस्पर सहमत शर्तों और समय पर लागू तकनीकी चर्चा और सुविधाओं (लैब, स्पेस, मोबाइल डिवाइस) तक पहुंच के लिए ओप्पो के साथ सहयोग के भी हकदार होंगे।

भारत की जूरी 3 स्टार्टअप्स का चयन करेगी जो ग्लोबल इनोवेशन एक्सेलेरेटर प्रोग्राम में प्रवेश करेंगे, ई और प्रत्येक को 46,000 डॉलर का अनुदान जीतने के साथ-साथ आगे के निवेश के अवसर, तकनीकी सहायता, अनुसंधान और वाणिज्यिक भागीदारी, और वैश्विक आयोजनों में प्रचार करने का मौका मिलेगा।

कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, स्टार्टअप्स फाउंडर्स हब के लिए सभी प्रतिभागियों को माइक्रोसॉफ्ट में आमंत्रित किया जाएगा और योग्य स्टार्टअप 1,50,000 डॉलर तक के एज्योर क्रेडिट प्राप्त कर सकते हैं। व्यापार और तकनीकी विशेषज्ञों से सलाह और मार्गदर्शन के साथ-साथ विश्व स्तरीय डेवलपर और उत्पादकता तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं।

अग्रवाल ने कहा, "स्टार्टअप के लिए ओप्पो इंडिया और माइक्रोसॉफ्ट के बीच सहयोग देश में स्टार्टअप्स के नवाचार और उद्यमशीलता ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को बढ़ाता है। इस कार्यक्रम के माध्यम से, हम दोनों संगठनों के संयुक्त संसाधनों के साथ स्टार्टअप को डिजिटल नवाचार के प्रभाव को सही मायने में बढ़ाने में मदद करने की उम्मीद करते हैं।"

'ओप्पो एलिवेट' कार्यक्रम के दूसरे एडीशन के लिए आवेदन 10 जुलाई तक खुले हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement