Now WhatsApp let users hide profile pictures, Last Seen from specific people-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 16, 2022 3:07 pm
Location
Advertisement

व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को खास लोगों से 'लास्ट सीन' प्रोफाइल पिक्चर छिपाने की सुविधा देगा

khaskhabar.com : सोमवार, 20 जून 2022 5:54 PM (IST)
व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को खास लोगों से 'लास्ट सीन' प्रोफाइल पिक्चर छिपाने की सुविधा देगा
सैन फ्रांसिस्को । मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने घोषणा की है कि वह ऑनलाइन उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता की सुरक्षा के लिए आपकी गोपनीयता नियंत्रण सेटिंग्स में नए विकल्प पेश कर रहा है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर कंपनी ने लिखा कि अब यूजर्स यह चुन सकते हैं कि उनकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में से कौन प्रोफाइल फोटो, अबाउट और लास्ट सीन स्टेटस देख सकता है।

कंपनी ने अपने एफएक्यू पेज पर लिखा, "आपकी और आपके संदेशों की सुरक्षा हमारे लिए मायने रखती है। हम चाहते हैं कि आप उन टूल और सुविधाओं के बारे में जानें, जिन्हें हमने व्हाट्सएप का उपयोग करते समय सुरक्षित रहने में आपकी मदद करने के लिए डिजाइन किया है।"

व्हाट्सएप ने कहा कि उपयोगकर्ता अपनी लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो, अबाउट या स्टेटस को निम्नलिखित विकल्पों पर सेट कर सकते हैं - हर कोई : आपका लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो, अबाउट या स्टेटस व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगी।

"माइ कांटेक्ट्स : आपका लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो, अबाउट या स्टेटस आपके संपर्को के लिए उपलब्ध होगी।"

नोबडी : आपका लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो, अबाउट या स्टेटस किसी के लिए भी उपलब्ध नहीं होगा।

कंपनी ने यह भी कहा कि आप जो शेयर करते हैं, उसके प्रति सचेत रहें।

कंपनी ने कहा, "हम आपको प्रोत्साहित करते हैं कि आप अपने व्हाट्सएप संपर्को के साथ कुछ साझा करने का निर्णय लेने से पहले ध्यान से सोचें। विचार करें कि क्या आप चाहते हैं कि अन्य लोग देखें कि आपने क्या भेजा है।"

"जब आप व्हाट्सएप पर किसी और के साथ चैट, फोटो, वीडियो, फाइल या वॉयस संदेश साझा करते हैं, तो उनके पास इन संदेशों की एक प्रति होगी। यदि वे चाहें तो इन संदेशों को दूसरों के साथ फॉरवर्ड या शेयर करने की क्षमता रखेंगे।"

व्हाट्सएप ने कहा कि इसमें एक लोकेशन सुविधा भी है, जिसका उपयोग उपयोगकर्ता व्हाट्सएप संदेश में अपना स्थान साझा करने के लिए कर सकते हैं। उपयोगकर्ताओं को केवल उन लोगों के साथ अपना लोकेशन साझा करना चाहिए, जिन पर वे भरोसा करते हैं।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement