Now Facebook launches Messenger chatboat for sharing COVID-19 information in India-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 1, 2020 10:38 pm
Location
Advertisement

कोरोना संकट :पीएम केयर फंड बना,अक्षय ने दिए 25 करोड़ रुपए

khaskhabar.com : शनिवार, 28 मार्च 2020 6:52 PM (IST)
कोरोना संकट :पीएम केयर फंड बना,अक्षय ने दिए 25 करोड़ रुपए
फेसबुक ने एक मैसेंजर चैटबोट लॉन्च किया जो लोगों को कोविद -19 के बारे में प्रामाणिक जानकारी हासिल करने में मदद करेगा और साथ ही साथ भ्राँति और फर्जी खबरों के बारे में बताएगा। मैसेंजर फेसबुक का डायरेक्ट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। स्वास्थ्य मंत्रालय और MyGov के साथ मिलकर फेसबुक ने मैसेंजर प्लेटफॉर्म पर कोरोना हेल्पडेस्क चैटबोट की सुविधा दी है।

फेसबुक उपयोगकर्ता कोरोना हेल्पडेस्क चैटबोट को एक्सेस करना शुरू कर सकते हैं और इस चैटबॉट के माध्यम से प्रामाणिक समाचार, आधिकारिक अपडेट, एहतियाती उपायों और आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय तक पहुंच सकते हैं।
चैटबॉट https://www.messenger.com/t/MyGovIndia में अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषा में काम करता हैं। चैटबॉट से संपर्क करने के लिए, उपयोगकर्ता MyGov CORONA Hub ,https://www.facebook.com/MyGovIndia/ पर फेसबुक पेज पर जा सकते हैं और फिर 'गेट स्टार्ट ' टाइप करके एक चैट शुरू कर सकते हैं, जो उन्हें क्वेरी में टाइप करने के लिए प्रेरित करेगा या अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों की सूची में से चुनें यह शो करेगा

प्रश्न के आधार पर, उपयोगकर्ता वीडियो, इन्फोग्राफिक या टेक्स्ट के रूप में सत्यापित जानकारी प्राप्त करेंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय, MyGov और फेसबुक का यह संयुक्त प्रयास विश्वसनीय और विश्वसनीय स्रोतों से जानकारी प्रदान करते हुए सुरक्षा और कल्याण में योगदान करने में मदद करेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement