Not charging extra for digital transactions: Paytm-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 18, 2019 9:20 pm
Location
Advertisement

डिजिटल ट्रांजेक्शन के लिए अतिरिक्त वसूली नहीं : पेटीएम

khaskhabar.com : सोमवार, 01 जुलाई 2019 4:30 PM (IST)
डिजिटल ट्रांजेक्शन के लिए अतिरिक्त वसूली नहीं : पेटीएम
नई दिल्ली। डिजिटल वैलेट पेटीएम ने सोमवार को उन खबरों का खंडन कर दिया, जिनके अनुसार, वह अपने प्लेटफॉम्र्स पर डिजिटल ट्रांजेक्शंस के लिए यूजर्स पर चार्ज लगाने वाली है।

नोएडा स्थित कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘हम यह स्पष्ट करना चाहेंगे कि वन97 कंम्यूनिकेशंस लिमिटेड के अधिग्रहण वाला पेटीएम एप/पेमेंट गेटवे अपने उपभोक्ताओं से काड्र्स, यूपीआई, नेट बेंकिंग और बैलेट जैसे किसी भुगतान के लिए किसी सुविधा या भुगतान शुल्क के तौर पर रुपये नहीं लेता है।’’

कंपनी ने कहा, ‘‘पेटीएम उपभोक्ता इस प्लेटफॉर्म पर सभी सुविधाओं को बिना किसी शुल्क के उपयोग करते रहेंगे।’’

इकोनॉमिक टाइम्स की रविवार की रिपोर्ट के अनुसार, पेटीएम कथित तौर पर क्रेडिट काड्र्स के माध्यम से भुगतान करने पर एक प्रतिशत, डेबिट काड्र्स के माध्यम से भुगतान करने पर 0.9 प्रतिशत और नेटबैंकिंग तथा यूपीआई आधारित माध्यमों से भुगतान करने पर 12-15 रुपये तक वसूल करेगा।

डिजिटल पेमेंट कंपनी के अनुसार, शैक्षणिक सेवा या लाभ सेवा प्रदाता जैसे कुछ व्यापारिक संस्थान हैं जो क्रेडिट कार्ड का शुल्क नहीं काट सकते हैं और ग्राहकों से इसी माध्यम से भुगतान की अपेक्षा करते हैं।

कंपनी ने कहा, ‘‘ऐसे मामलों में हमने यूजर्स को इन शुल्कों से बचने के लिए डेबिट काड्र्स और यूपीआई के माध्यम से भुगतान करने की सलाह दी है। हम इस पर जोर देना चाहेंगे कि पेटीएम ये शुल्क किसी भी परिस्थिति में नहीं लेती।’’

कंपनी ने कहा कि उसका भविष्य में भी ऐसा कोई शुल्क वसूलने की योजना नहीं है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement