New FaceApp shows what you look like when you are old, read...-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 5:56 pm
Location
Advertisement

यह एप बताता है जैसे-जैसे बढ़ेगी उम्र वैसे-वैसे कैसे दिखेंगे आप, जानें...

khaskhabar.com : बुधवार, 17 जुलाई 2019 6:15 PM (IST)
यह एप बताता है जैसे-जैसे बढ़ेगी उम्र वैसे-वैसे कैसे दिखेंगे आप, जानें...
नई दिल्ली। इन दिनों टेक्नोलोजी का जमाना है। आए दिन एक से बढक़र एक आविष्कार सामने आते रहते हैं। इनमें से अधिकतर यूजर फ्रेंडली होते हैं और काफी पसंद किए जाते हैं। अब फेसएप आया है, जो इंस्टाग्राम और ट्विटर पर छाया हुआ है। इसमें पता चलता है कि आप जैसे-जैसे बढ़े होते जाएंगे तो आपका चेहरे में क्या-क्या बदलाव होंगे। हालांकि फेसएप को वर्ष 2017 में ही लॉन्च कर दिया गया था, लेकिन ये अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इसका कारण है कई हस्तियों ने इसे काम लिया है। फेसएप आपकी फोटो को फिल्टर करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) यूज करता है। इसे रूसी डवलपर्स ने बनाया था। यह डिफरेंट काइंड्स ऑफ फिल्टर्स के लिए सेल्फी एडिट करने को न्यूरल नेटवक्र्स पर निर्भर करता है। चूंकी पुराना फिल्टर वायरल हो चुका है, एप ने अदर फिल्टर्स के साथ स्माइल, छोटा और सुंदर दिखना जैसे फीचर्स भी एड किए हैं।

एप आईओएस और एंड्रॉयड दोनों में अवलेबल है, लेकिन यह फ्री नहीं है। आईओएस पर एप को तीन दिन यूज करने के बाद आपको पे करना पड़ेगा। भारत में इस एप की सालाना कीमत 1699 रुपए है। पोपुलर यूट्यूब एमकेबीएचडी ने ट्विटर पर फेसएप से फोटो एडिट कर शेयर की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement