New Apple iPhones, Samsung devices get faster 5G access in US-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 21, 2022 2:04 pm
Location
Advertisement

नए एप्पल आईफोन, सैमसंग डिवाइस को यूएस में तेजी से मिला 5 जी एक्सेस

khaskhabar.com : गुरुवार, 20 जनवरी 2022 6:09 PM (IST)
नए एप्पल आईफोन, सैमसंग डिवाइस को यूएस में तेजी से मिला 5 जी एक्सेस
सैन फ्रांसिस्को। एयरलाइन रद्द होने और यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) के साथ जारी खींचतान के बीच दूरसंचार ऑपरेटरों वेरिजोन और एटीएंडटी ने अमेरिका में लेटेस्ट एप्पल और सैमसंग स्मार्टफोन यूजर्स के लिए 5 जी युग की शुरूआत की है। वेरिजोन ने कहा है कि वह अब तक रिलीज होने वाले सभी फोन सी-बैंड 5जी को सपोर्ट करेगा। इसे 2022 के अंत तक 20 से अधिक संगत फोन पेश करने की उम्मीद है।

लॉन्च के समय, नई एप्पल 13 सीरीज और 12 सीरीज के ्रआईफोन, लेटेस्ट जनरेशन के आईपैड्स और सैमसंग गैलेक्सी एस21, एस21 प्लस, एस21 अल्ट्रा, जेड फ्लिप 3, 5जी रोल-आउट के साथ संगत हैं।

गूगल पिक्सल 6 और 6 प्रो स्मार्टफोन को जल्द ही सी-बैंड एक्सेस मिलेगा।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, 5जी कनेक्टिविटी का नया, फास्टर लेवल वेरिजोन के '5जी अल्ट्रा वाइडबैंडा नेटवर्क' को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाएगा, जो अब तक पूरी तरह से बेहद तेज-लेकिन-बहुत-कठिन-से-खोज मिलीमीटर वेव स्पेक्ट्रम पर निर्भर है।

वेरिजोन ने तेजी से 5जी के साथ 'देश भर के 1,700 से अधिक शहरों में 100 मिलियन से अधिक लोगों' तक पहुंचने का वादा किया है।

एटीएंडटी ने बुधवार को अमेरिका के आठ मेट्रो क्षेत्रों में अपनी विस्तारित 5जी सेवा शुरू की, जिसमें ऑस्टिन, डलास-फोर्ट वर्थ, ह्यूस्टन, शिकागो, डेट्रॉइट, जैक्सनविले, ऑरलैंडो और साउथ फ्लोरिडा शामिल हैं।

रिपोटरें के मुताबिक, सी-बैंड पर कई वेरिजॉन ग्राहकों को डाउनलोड दरें मिलनी शुरू हो गईं जो 200 से 500 एमबीपीएस तक कहीं भी थीं और सबसे अच्छे मामलों में, 800 एमबीपीएस से अधिक थी।

ये उन क्षेत्रों में थे जहां सेलुलर डेटा पहले अक्सर 60 या 80 एमबीपीएस के आसपास सबसे ऊपर था।

इस बीच, कम से कम 10 अंतरराष्ट्रीय एयरलाइनों ने महत्वपूर्ण हवाई जहाज प्रौद्योगिकियों के लिए नई 5जी सेल फोन सेवाएं क्या कर सकती हैं, इस पर परस्पर विरोधी रिपोटरें के बीच अमेरिका के लिए उड़ानों को संशोधित या रद्द कर दिया।

एफएए, अमेरिकी हवाई परिवहन नियामक, चिंतित है कि 5जी का वर्जन जिसे स्विच करने के लिए निर्धारित किया गया था, कुछ हवाई जहाज के उपकरणों में हस्तक्षेप कर सकता है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement