Mobile game play craze is increasing in India, 1 billion downloads in second quarter-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 28, 2022 5:07 am
Location
Advertisement

बढ़ रहा है मोबाइल गेम खेलने का क्रेज भारत में,दूसरी तिमाही में 1अरब डाउनलोड हुए

khaskhabar.com : सोमवार, 03 अगस्त 2020 5:21 PM (IST)
बढ़ रहा है मोबाइल गेम खेलने का क्रेज भारत में,दूसरी तिमाही में 1अरब डाउनलोड हुए
सैन फ्रांसिस्को, 3 अगस्त (आईएएनएस)| इस वर्ष की दूसरी तिमाही में मोबाइल गेम का दायरा 27 प्रतिशत बढ़कर 19.3 अरब डॉलर हो गया है। इसी तिमाही के दौरान भारत में गेम डाउनलोड लगभग एक अरब तक बढ़ा है। एनालिटिक्स फर्म सेंसर टॉवर की एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत में पहली तिमाही में यह आंकड़ा 1.8 अरब गेम डाउनलोड से 50 प्रतिशत बढ़कर 2.7 अरब हो गया है।

भारत के अलावा गेम डाउनलोड के मामले में अन्य दो शीर्ष देशों में अमेरिका और ब्राजील शामिल हैं।

भारत में पिछली दो तिमाहियों में बड़े पैमाने पर हुए गेम डाउनलोड की तुलना में अमेरिका में दोनों तिमाहियों में 1.4 अरब से अधिक रुझान देखा गया।

सेंसर टावर की रिपोर्ट में बताया गया है कि इस साल की पहली तिमाही में ब्राजील में 1.1 अरब के करीब गेम इंस्टॉल हुए। डाउनलोड के मामले में दूसरी तिमाही में नौ प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई, जिससे आंकड़ा 1.2 अरब हो गया।

राजस्व के लिए उच्च दर इस साल मई में देखने को मिली, जो 6.6 अरब डॉलर तक पहुंच गया। इसमें साल-दर-साल के हिसाब से 21.5 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि राजस्व जुटाने के मामले में 2020 की पहली छमाही में अमेरिका पहले स्थान पर रहा, जबकि जापान दूसरे और चीन तीसरे स्थान पर रहा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement