Microsoft working on lite version of Outlook app for Android users-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2022 2:37 pm
Location
Advertisement

एंड्रॉइड यूजर्स के लिए आउटलुक ऐप के 'लाइट' वर्जन पर काम कर रहा है माइक्रोसॉफ्ट

khaskhabar.com : शनिवार, 02 जुलाई 2022 5:16 PM (IST)
एंड्रॉइड यूजर्स के लिए आउटलुक ऐप के 'लाइट' वर्जन पर काम कर रहा है माइक्रोसॉफ्ट
सैन फ्रांसिस्को । तकनीकी दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट एक नया 'आउटलुक लाइट' ऐप लॉन्च करने के लिए काम कर रहा है, जो जल्द ही एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध हो सकता है।

जेडडीनेट की रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड के लिए आने वाले आउटलुक लाइट ऐप का उल्लेख 30 जून को रोडमैप में जोड़ा गया था और, प्रविष्टि के अनुसार, तकनीकी दिग्गज जुलाई 2022 में आम तौर पर दुनिया भर में नए ऐप को उपलब्ध कराने की योजना बना रहे हैं।

आउटलुक लाइट के संक्षिप्त विवरण में कहा गया है, "एक एंड्रॉइड ऐप जो किसी भी नेटवर्क पर कम-अंत वाले उपकरणों के लिए तेज प्रदर्शन के साथ छोटे ऐप आकार में आउटलुक के मुख्य लाभ लाता है।"

डॉ विंडोज ने नोट किया कि कुछ देशों में पहले से ही हल्के वजन वाले आउटलुक ऐप उपलब्ध है जिसे 'आउटलुक लाइट' के रूप में जाना जाता है। दरअसल, एंड्रॉइड के लिए आउटलुक के लाइट वर्जन के बारे में विभिन्न माइक्रोसॉफ्ट दस्तावेजों में संदर्भ हैं।

एक समर्थन लेख के अनुसार, आउटलुक लाइट केवल व्यक्तिगत आउटलुक, हॉटमेल, लाइव और एमएसएन खातों का समर्थन करता है, लेकिन काम या स्कूल खातों का नहीं।

नई रोडमैप प्रविष्टि शायद इस ऐप के एक अपडेटिड वर्जन या इसके अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध संस्करण को संदर्भित कर सकती है। मैंने माइक्रोसॉफ्ट से नई आउटलुक लाइट रोडमैप प्रविष्टि के बारे में पूछा है लेकिन अब तक कोई शब्द वापस नहीं आया है।

माइक्रोसॉफ्ट वर्तमान में विंडोज के लिए अपने नए 'वन आउटलुक' क्लाइंट का सार्वजनिक रूप से परीक्षण कर रहा है। एक आउटलुक/प्रोजेक्ट मोनार्क को आउटलुक के लिए विंडोज, वेब और मैक कोडबेस को एकीकृत करने के लिए डिजाइन किया गया था। ये वेब/आउटलुक डॉट कॉम के लिए आउटलुक की तरह दिखता और महसूस करता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement