Microsoft to take you to office via virtual commute in Teams-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 8:06 am
Location
Advertisement

वर्चुअल तौर पर आपको ऑफिस ले जाएगा माइक्रोसॉफ्ट का टीम्स ऐप

khaskhabar.com : बुधवार, 23 सितम्बर 2020 3:34 PM (IST)
वर्चुअल तौर पर आपको ऑफिस ले जाएगा माइक्रोसॉफ्ट का टीम्स ऐप
नई दिल्ली। महामारी के मद्देनजर माइक्रोसॉफ्ट ने अपने वीडियो मीट ऐप 'टीम्स' में एक अनोखे फीचर की घोषणा की है, जो आपको वर्क फ्रॉम होम के पहले कार्यालय जाने जैसा अनुभव देगा। टीम्स में आगामी फीचर 'वर्चुअल कम्यूट' आपको अपने दूरस्थ वर्कडे के लिए मानसिक तौर पर तैयार करने और कार्य दिवस को आसानी से शुरू करने और उसे खत्म करने को आसान बना देगा।

कंपनी ने मंगलवार को अपने 'माइक्रोसॉफ्ट इग्नाइट 2020' सम्मेलन के दौरान घोषणा की कि, हम यह भी साझा करने के लिए उत्साहित हैं कि हम 'टीम्स' में अपने काम के प्रवाह में माइंडफुलनेस एक्सपीरियंस और विज्ञान समर्थित मेडिटेशन का एक क्यूरेट सेट लाने के लिए हेडस्पेस के साथ साझेदारी कर रहे हैं।

माइक्रोसॉफ्ट 365 के कॉपोर्रेट उपाध्यक्ष जारेड स्पातारो ने विस्तृत तौर पर बताया, "इस बारे में सोचें कि हम पूरे दिन क्या करते थे और दिन खत्म होने के बाद हम सब क्लियर करने के बारे में क्या सोचते थे। और इसलिए यह वर्चुअल कम्यूट का अनुभव आपको एक कदम वापस लेने की अनुमति देता है, फिर से आप अपने वर्कडे से बाहर आने और अपने विचारों को व्यवस्थित करने में मदद करेगा।"

अन्य विशेषताओं में मेडिटेशन ब्रेक और वर्क हैबिट भी शामिल हैं।

इसकी शुरुआत अक्टूबर में हो रही है। इससे व्यक्तियों, प्रबंधकों और व्यावसायिक लीडर्स को एक बेहतर दिन, एक बेहतर सप्ताह और खुद के लिए, अपनी टीमों और अपने संगठनों के लिए एक बेहतर अनुभव प्राप्त होगा।

माइक्रोसॉफ्ट ने आगे कहा, "2021 में टीम्स में आने वाली अतिरिक्त सुविधाओं के साथ, प्रबंधक परिवर्तन कार्यक्रमों को लॉन्च करने और ट्रैक करने में सक्षम होंगे, जो टीम के सदस्यों को घंटों की बातचीत से बचने और सुकुन भरे दिनों को संरक्षित करेंगे। यह साप्ताहिक सारांश टीम के सदस्यों को उनकी प्रगति की निगरानी करने और सफलताओं का जश्न मनाने के लिए सशक्त करेगा।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement