Microsoft shares new updates to Windows 11, Store for developers-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 1, 2022 7:29 am
Location
Advertisement

माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 में नए अपडेट शेयर किए

khaskhabar.com : बुधवार, 25 मई 2022 3:09 PM (IST)
माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 में नए अपडेट शेयर किए
सैन फ्रांसिस्को । नेक्स्ट-जेन एक्सपीरियंस बनाने के उद्देश्य से, टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि वह डेवलपर्स के लिए विंडोज 11 और माइक्रोसॉफ्ट स्टोर में नए अपडेट शेयर कर रहा है। नए अपडेट में ऐप-बिल्डिंग टूल शामिल हैं जो डेवलपर्स को अपना मौजूदा कोड लेने में सक्षम बनाते हैं और इसे विंडोज पर अविश्वसनीय रूप से आकर्षक बनाते हैं। जैसे, माइक्रोसॉफ्ट स्टोर के माध्यम से ग्राहकों तक पहुंचने और उन्हें जोड़ने के नए तरीके आदि।

विंडोज और उपकरण के मुख्य उत्पाद अधिकारी, पैनोस पनाय ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "विंडोज के खुले प्लेटफॉर्म के साथ हमारा लक्ष्य विंडोज पर आपके ऐप्स बनाना और चलाना आसान बनाना है, चाहे वे डॉट नेट, वेब, एंड्रॉइड, सी प्लस प्लस, लिनक्स, या कोई भी क्रॉस-प्लेटफॉर्म फ्रेमवर्क हों।"

पनाय ने कहा, "इससे आपके सभी डेवलपर वर्क़फ्लो और वितरण मॉडल के लिए विंडोज का उपयोग करना आसान हो जाता है और आपके व्यवसाय को अपने तरीके से बनाने के लिए अधिक यूजर्स तक पहुंचना आसान हो जाता है।"

विंडोज 11 में विजेट यूजर्स के लिए ऐप कंटेंट का एक ताजा, देखने योग्य और उपयोगी ²श्य प्रदान करते हैं।

इस साल के अंत से, उपयोगकर्ता विंडोज 11 पर विन32 और पीडब्ल्यूए ऐप्स के लिए सहयोगी अनुभव के रूप में विजेट्स बनाना शुरू कर सकेंगे, जो एडेप्टिव कार्डस प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित है।

डेवलपर्स टच, पेन, वॉयस और एआई की क्षमताओं का भी लाभ उठा सकते हैं, ताकि ऐसी विशेषताएं बनाई जा सकें जो जुड़ाव बढ़ाती हैं और आपके ऐप को अपने ग्राहकों के लिए अधिक प्राकृतिक इंटरैक्शन के साथ अलग करती हैं।

कंपनी ने माइक्रोसॉफ्ट स्टोर में विन32 एप्लीकेशन्स के लिए प्रतीक्षा सूची कार्यक्रम को भी हटा दिया है, इसे सभी ऐप डेवलपर्स के लिए खोल दिया गया है।

डेवलपर समुदाय से मिले फीडबैक के आधार पर कंपनी ने कहा कि वह सही समय पर सही ग्राहकों तक पहुंचने में मदद करने के लिए जल्द ही नए डेवलपर टूल का संचालन कर रही है।

माइक्रोसॉफ्ट विज्ञापन का उपयोग करके, डेवलपर स्टोर में विज्ञापन अभियान बनाने, चलाने और देखने, ऐप्स के लिए खोज योग्यता और रूपांतरण में सुधार करने में सक्षम होंगे।

इसके साथ ही, विंडोज 11 पर अमेजन ऐपस्टोर पूर्वावलोकन वर्तमान में यूएस में उपलब्ध है और यह इस साल के अंत तक फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान और यूके सहित पांच अतिरिक्त देशों में विस्तारित होगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement