Microsoft reportedly shelves Windows 10X: Report-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 22, 2021 1:11 am
Location
Advertisement

माइक्रोसॉफ्ट कथित तौर पर विडोंज 10एक्स को करेगा सम्मिलित : रिपोर्ट

khaskhabar.com : शनिवार, 08 मई 2021 5:23 PM (IST)
माइक्रोसॉफ्ट कथित तौर पर विडोंज 10एक्स को करेगा सम्मिलित : रिपोर्ट
सैन फ्रांसिस्को| माइक्रोसॉफ्ट अपने विंडोज 10 एक्स ऑपरेटिंग सिस्टम के वैरिएंट को बाजार में नहीं लाएगी क्योंकि अब इसे विंडोज 10 में सुधार करने के पक्ष में रखा गया है। द वर्ज के मुताबिक, पेट्री का हवाला देते हुए, विंडोज 10 एक्स अब इस साल शिप नहीं होगा और ओएस संभवत अपने वर्तमान स्वरूप में नहीं आएगा।

कंपनी मूल रूप से विंडोज 10 देने की योजना बना रही थी, विंडोज का अधिक हल्का और सरलीकृत संस्करण, सर्फेस नियो जैसे नए दोहरे स्क्रीन उपकरणों के साथ। ऐसा महामारी के हिट होने से पहले था, और माइक्रोसॉफ्ट ने इसके बजाय सिंगल-स्क्रीन लैपटॉप के लिए विंडोज 10 को प्राथमिकता देने का फैसला किया।

क्रोम ओएस प्रतियोगी के रूप में विंडोज 10 को बदलने के लिए स्विच को डिजाइन किया गया था। विंडोज 10 एक्स में एक सरलीकृत इंटरफेस, लाइव टाइल्स के बिना एक अपडेटेड स्टार्ट मेनू, मल्टीटास्किंग सुधार और प्रदर्शन और सुरक्षा के लिए एक विशेष ऐप कंटेनर शामिल था।

10 के साथ माइक्रोसॉफ्ट का समग्र लक्ष्य विंडोज के एक स्ट्रिप्ड-बैक, सुव्यवस्थित और आधुनिक क्लाउड-संचालित संस्करण बनाना था।

माइक्रोसॉफ्ट ने हमेशा क्रोमबुक को व्यवसायों और स्कूलों में एक बड़े खतरे के रूप में देखा है, लेकिन पिछले एक साल में, नियमित विंडोज लैपटॉप की मांग में बड़ी वृद्धि हुई है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक वैश्विक चिप की कमी के बावजूद, महामारी के दौरान पीसी बाजार धीमा नहीं हुआ है।

माइक्रोसॉफ्ट को सीधे ओईएम राजस्व में वृद्धि से लाभ हुआ है। हाल की तिमाही में मजबूत उपभोक्ता पीसी मांग को दर्शाते हुए विंडोज ओईएम राजस्व में 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई। विंडोज नॉन-प्रो ओईएम राजस्व में भी 44 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement