LG to develop quantum computing tech with Dutch firm-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 7, 2021 1:29 pm
Location
Advertisement

डच फर्म के साथ मिलकर एलजी करेगा क्वॉनटम कम्प्यूटिंग तकनीक का विकास

khaskhabar.com : शुक्रवार, 16 अप्रैल 2021 11:48 AM (IST)
डच फर्म के साथ मिलकर एलजी करेगा क्वॉनटम कम्प्यूटिंग तकनीक का विकास
सोल| एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा है कि डच क्वॉनटम एल्गोरिदम डेवलपर क्यू एंड को के साथ एक करार किया है ताकि आने वाले समय में प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देने के लिए क्वॉनटम कम्प्यूटिंग टेक्नोलॉजी पर मिलकर रिसर्च किया जा सके। इस समझौते के तहत ये दोनों कंपनियां अगले तीन सालों में मल्टीफिजिक्स सॉल्यूशन के लिए दोनों कंपनियां क्वांटम कंप्यूटिंग तकनीक विकसित करेंगी।

मल्टीफिजिक्स का तात्पर्य उस प्रणाली से है, जिसमें एक साथ एक से अधिक भौतिक क्षेत्र होते हैं। इस प्रणाली का विश्लेषण और सत्यापन करने के लिए मल्टीफिजिक्स सिमुलेशन का इस्तेमाल किया जाता है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, एलजी ने कहा कि वर्तमान कंप्यूटर जटिल प्रणालियों का विश्लेषण करने तक सीमित हैं और इनमें सुधार लाने और औद्योगिक क्षेत्रों से संबंधित समस्याओं का हल करने के लिए तेज क्वॉनटम कम्प्यूटिंग टेक्नोलॉजी के होने की उम्मीद जताई जा रही है।

एलजी ने कहा कि कुछ अहम क्षेत्रों में क्वॉनटम कम्प्यूटिंग टेक्नोलॉजी को लागू किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है जैसे कि रोबोटिक्स, कनेक्टेड व्हीकल्स, बिग डेटा इत्यादि। इससे भविष्य में इन क्षेत्रों के प्रतिस्पधार्ओं को सुधारा जा सकता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement