JioPhone to drive next wave of smartphone revolution: Sundar Pichai-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 27, 2021 1:41 pm
Location
Advertisement

स्मार्टफोन क्रांति की अगली लहर को आगे बढ़ाएगा जियोफोन नेक्स्ट: सुंदर पिचाई

khaskhabar.com : बुधवार, 27 अक्टूबर 2021 4:49 PM (IST)
स्मार्टफोन क्रांति की अगली लहर को आगे बढ़ाएगा जियोफोन नेक्स्ट: सुंदर पिचाई
नई दिल्ली। रिलायंस जियो त्योहारी सीजन में जल्द ही अपना अगला हैंडसेट लॉन्च करने के लिए तैयार है। इसे लेकर अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि तीन-पांच वर्षों में किफायती जियोफोन नेक्स्ट स्मार्टफोन लाखों लोगों को जोड़ने और इसका लाभ लेने में मदद करने में बहुत प्रभाव डालेगा। आगामी जियोफोन नेक्स्ट स्मार्टफोन में एंड्रॉइड द्वारा संचालित प्रगति ओएस होगा, जिसे विशेष रूप से भारत के लिए बनाए गए विश्व स्तरीय ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में जाना जाता है।

पिचाई ने मंगलवार की देर रात मजबूत तिमाही नतीजों की घोषणा करते हुए कहा, "लोग पहुंच की तलाश में हैं और निश्चित रूप से उनमें (भारत में) से स्मार्टफोन अपनाने वालों की एक लहर आई है।"

उन्होंने विस्तार में बताया, "अभी भी फीचर फोन से स्मार्टफोन में शिफ्ट होने की मांग है। जियोफोन नेक्स्ट अंग्रेजी बोलने वाले समुदाय से हटकर एक फोन बनाने और स्थानीय होने की तरह है। इसे इस तरह से बनाया गया है कि जिससे हर कोई स्मार्टफोन का लाभ उठा सके।"

डिवाइस को गूगल एसिस्टेंस, किसी भी ऑन-स्क्रीन टेक्स्ट के लिए ऑटोमेटिक रीड-अलाउड और भाषा अनुवाद के साथ एक स्मार्ट कैमरा जैसी बहुत कुछ रोमांचक सुविधाओं के साथ बनाया गया है।

पिचाई ने कहा कि वह जियोफोन नेक्स्ट को डिजिटल परिवर्तन की अगली लहर की नींव रखने के रूप में देखते हैं।

उन्होंने कहा, "यह डिजिटल परिवर्तन का एक संस्करण है और मुझे लगता है कि 3-5 साल की समय-सीमा में, जियो फोन का बहुत अधिक प्रभाव होगा। लेकिन कुल मिलाकर, भारत हमारे लिए एक रोमांचक बाजार बना हुआ है। हम सभी में ताकत देखते हैं जिन श्रेणियों में हम शामिल हैं और आप हमें वहां केंद्रित रहते हुए देखना जारी रखेंगे।"

डिवाइस उन सभी उपलब्ध एंड्रॉइड ऐप्स को सपोर्ट करेगा जिन्हें उपयोगकर्ता गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से डिवाइस पर डाउनलोड और उपयोग कर सकते हैं।

पांच साल की अवधि में, जियो भारत में एक घरेलू नाम बन गया है। 430 मिलियन उपयोगकर्ताओं के साथ, इसकी सेवाएं भौगोलिक, आर्थिक और सामाजिक वर्गो तक फैल गई हैं।

जियोफोन नेक्स्ट के साथ, कंपनी का लक्ष्य भारत में डिजिटल कनेक्टिविटी को लोकतांत्रिक बनाने के अपने दृष्टिकोण की दिशा में एक निर्णायक कदम उठाना है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement