Instagram will soon let users post from its website-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 15, 2021 5:28 am
Location
Advertisement

इंस्टाग्राम जल्द ही यूजर्स को अपनी वेबसाइट से पोस्ट करने देगा

khaskhabar.com : शनिवार, 15 मई 2021 5:19 PM (IST)
इंस्टाग्राम जल्द ही यूजर्स को अपनी वेबसाइट से पोस्ट करने देगा
सैन फ्रांसिस्को| फेसबुक के स्वामित्व वाला फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम कथित तौर पर अपनी डेस्कटॉप वेबसाइट के लिए एक अपडेट पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स वहां से भी पोस्ट बना सकेंगे। डेवलपर और ऐप विश्लेषक एलेसेंड्रो पलुजी का हवाला देते हुए बताया, अपडेट पोस्ट निर्माता को इंस्टाग्राम के वेब संस्करण में लाता है, जो पहले केवल आधिकारिक ऐप 9टू5गूगल के अलावा मोबाइल इंस्टाग्राम वेबसाइट पर उपलब्ध था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पलुजी ने अज्ञात तरीकों से अपनी प्रोफाइल पर नए विकल्प को सक्षम करने में कामयाबी हासिल की और उन्होंने ट्विटर पर कुछ तस्वीरें साझा कीं कि इंस्टाग्राम का पोस्ट निर्माता वेब पर कैसे काम करेगा।

प्रकाशन विकल्पों के बगल में सामग्री के पूर्वावलोकन के साथ इंटरफेस को बदल दिया गया है। उपयोगकतार्ओं को छवि को क्रॉप करने, फिल्टर लागू करने और विवरण सेट करने के विकल्प भी मिलेंगे।

कंपनी ने हाल ही में उपयोगकतार्ओं को अपने प्रोफाइल में चार सर्वनाम जोड़ने की घोषणा की, जिसे वे सार्वजनिक रूप से या केवल अपने अनुयायियों को प्रदर्शित कर सकते हैं।

यह इंस्टाग्राम पर खुद को अभिव्यक्त करने का एक और तरीका है और यह सुविधा अब कुछ देशों में और अधिक योजनाओं के साथ उपलब्ध है।

हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि फिलहाल किन देशों में यह फीचर है।

यह खबर ऐसे समय आई है जब 44 अमेरिकी अटॉर्नी जनरल के गठबंधन ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को एक पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें फेसबुक से मानसिक स्वास्थ्य और गोपनीयता संबंधी चिंताओं का हवाला देते हुए "बच्चों के लिए इंस्टाग्राम" लॉन्च नहीं करने का अनुरोध किया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement