Instagram takes on Clubhouse with audio-only live streams-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:28 pm
Location
Advertisement

इंस्टाग्राम पर क्लब हाउस के साथ अब आप सिर्फ ऑडियो लाइव भी कर सकेंगे

khaskhabar.com : शनिवार, 01 मई 2021 1:09 PM (IST)
इंस्टाग्राम पर क्लब हाउस के साथ अब आप सिर्फ ऑडियो लाइव भी कर सकेंगे
सैन फ्रांसिस्को| निमंत्रण केवल ऑडियो चैट ऐप क्लबहाउस पर लेने के लिए, फेसबुक के स्वामित्व वाले फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने अपने लाइव में एक नई सुविधा शुरू की है जो उपयोगकतार्ओं को प्रसारण करते समय अपने फोन के कैमरे को बंद करने की अनुमति देता है। कंपनी एक सत्र के दौरान ऑडियो म्यूट करने का विकल्प भी जोड़ रही है।

टेक क्रंच ने बताया कि इंस्टाग्राम ने अपने लाइव स्ट्रीम एक्सपीरियंस के दौरान इन नए फीचर्स को ज्यादा लचीलापन दिया है, क्योंकि वे लाइव प्रसारण के लिए दबाव को कम कर सकते हैं या एक निश्चित तरीके से आवाज कर सकते हैं।

कंपनी ने नोट किया कि उसने इस सप्ताह के शुरू में फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग और इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोस्सैदी के बीच इंस्टाग्राम लाइव के दौरान नई सुविधाओं का सार्वजनिक रूप से परीक्षण किया।

इंस्टाग्राम लाइव के नए फीचर्स अब आईएसओ और एंड्रॉइड दोनों पर आ रहे हैं।

फेसबुक ने हाल ही में हॉटलाइन नामक एक प्रयोग भी शुरू किया है जो इंस्टाग्राम लाइव और क्लबहाउस का मैशअप है।

हालांकि, क्लब हाउस के विपरीत, निर्माता केवल ऑडियो होने के बजाय, अपने कैमरों को इवेंट के लिए चालू करने का विकल्प चुन सकते हैं।

इस हफ्ते, इंस्टाग्राम ने कहा कि यह नए उपकरणों के एक सूट पर काम कर रहा है, जिससे प्रभावित लोगों को अपने मंच से पैसा बनाने में मदद मिल सके, जिसमें निमार्ता दुकानें, संबद्ध वाणिज्य और 'ब्रांडेड सामग्री बाजार' शामिल हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement