How smartphone brands can fight online infringement-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 2:56 pm
Location
Advertisement

स्मार्टफोन ब्रांड ऑनलाइन उल्लंघन से कैसे लड़ सकते हैं?

khaskhabar.com : शनिवार, 04 दिसम्बर 2021 4:11 PM (IST)
स्मार्टफोन ब्रांड ऑनलाइन उल्लंघन से कैसे लड़ सकते हैं?
नई दिल्ली। जिन स्मार्टफोन कंपनियों के पास मजबूत उपभोक्ता आकर्षण है, उन्हें अब डिजिटल स्पेस में अपने ब्रांडों के उल्लंघन के कारण प्रतिष्ठा के अधिकांश मुद्दों का सामना करना पड़ता है। एक नई रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

ब्रांड उल्लंघन से संबंधित तीन मुख्य तकनीकें नकली संतुष्टि, नकली उपस्थिति और नकली प्रतिनिधित्व हैं।

टेकार्क के संस्थापक और मुख्य विश्लेषक फैसल कावूसा के अनुसार, जैसे-जैसे डिजिटल मुख्यधारा बन जाता है और ब्रांड अपने डी2सी (डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर) जुड़ाव बढ़ाते हैं, उन्हें किसी भी उल्लंघन के मामलों की तलाश के लिए डिजिटल स्पेस को सक्रिय रूप से पुलिस करने की आवश्यकता होती है।

ब्रांड रेपुटेशन इंडेक्स (बीआरआईएक्स) रिपोर्ट में उन्होंने कहा, "ब्रांडों को सबसे पहले इनकार मोड से बाहर आने और मार्केटिंग, ईकॉमर्स, आईटी और डिजिटल टीमों के बीच एक सामान्य तालमेल बनाने की जरूरत है।"

नकली संतुष्टि में, स्कैमर्स नकली कूपन, पुरस्कार, योजनाएं और छूट देकर किसी भी ब्रांड की पहचान का उल्लंघन करते हैं। यह उन उपभोक्ताओं के लिए सबसे आसान जाल है जो अपनी रुचि के स्मार्टफोन खरीदने का फैसला करते समय सर्वोत्तम सौदों की तलाश में हैं।

नकली उपस्थिति तकनीक में, धोखेबाज लोकप्रिय सोशल नेटवर्किं ग एप्लिकेशन पर नकली प्रोफाइल बनाते हैं और दर्शकों को लुभाते हैं जो वास्तव में ब्रांड के साथ जुड़ना चाहते हैं। कई उदाहरणों में, स्मार्टफोन सौदों की तलाश में लोगों को लुभाने के लिए ऐसे खातों के माध्यम से नकली संतुष्टि प्रदान की जाती है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement