Google to soon block ad targeting for people under 18-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 5:45 pm
Location
Advertisement

गूगल जल्द ही 18 वर्ष से कम उम्र के लोगों के लिए विज्ञापन लक्ष्यीकरण को रोकेगा

khaskhabar.com : मंगलवार, 25 जनवरी 2022 2:58 PM (IST)
गूगल जल्द ही 18 वर्ष से कम उम्र के लोगों के लिए विज्ञापन लक्ष्यीकरण को रोकेगा
नई दिल्ली। गूगल जल्द ही 18 साल से कम उम्र के लोगों की उम्र, लिंग या रुचियों के आधार पर विज्ञापन लक्ष्यीकरण को रोक देगा, क्योंकि तकनीकी दिग्गज अपने प्लेटफॉर्म के जरिए लक्षित विज्ञापनों को लेकर जांच का सामना कर रहे हैं। कंपनी ने कहा कि 2022 में, वह कमजोर समूहों के लिए सुरक्षा को मजबूत करने और यूजर्स को अपने विज्ञापन अनुभवों को नियंत्रित करने के नए तरीके प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

कंपनी ने सोमवार देर रात एक बयान में कहा, "हमने किशोरों को उम्र के प्रति संवेदनशील विज्ञापन श्रेणियों को दिखाए जाने से रोकने के लिए सुरक्षा उपायों का विस्तार करके बच्चों और किशोरों को ऑनलाइन सुरक्षित अनुभव प्रदान करने की दिशा में पहले ही प्रगति कर ली है और हम 18 वर्ष से कम लोगों की उम्र, लिंग या रुचियों के आधार पर विज्ञापन लक्ष्यीकरण को अवरुद्ध कर देंगे।"

गूगल ने कहा कि उसका क्रोम ब्राउजर गोपनीयता सैंडबॉक्स के साथ वेब को डिफॉल्ट रूप से निजी बनाने के लिए एक सहयोगी प्रयास का नेतृत्व कर रहा है, जो आपकी गोपनीयता अपेक्षाओं को पूरा करने वाले तरीके से डिजिटल मार्केटिंग को बदलने में मदद करना चाहता है।

"हम अपने उत्पादों के साथ अपने अनुभवों को नियंत्रित करने के लिए रोमांचक नए तरीके पेश करने पर काम करना जारी रखेंगे।"

गूगल ने कहा कि उसने हमारे 'इस विज्ञापन के बारे में' मेनू जैसी सुविधाओं पर नए नवाचारों को शुरू करना शुरू कर दिया है ताकि आपको यह समझने में मदद मिल सके कि कोई विज्ञापन क्यों दिखाया गया और किस विज्ञापनदाता ने इसे चलाया।

तकनीकी दिग्गज ने कहा, "यदि आपको लगता है कि यह हमारी नीतियों में से किसी एक का उल्लंघन करता है, तो आप किसी विज्ञापन की रिपोर्ट कर सकते हैं, पिछले 30 दिनों में एक विशिष्ट सत्यापित विज्ञापनदाता द्वारा चलाए गए विज्ञापनों को देखें, या उन विज्ञापनों या विज्ञापनदाताओं को म्यूट करें जिनमें आपकी रुचि नहीं है।"

वर्तमान में, उपयोगकर्ता यूट्यूब पर शराब या जुए से संबंधित संवेदनशील विज्ञापनों को बंद कर सकते हैं।

कंपनी ने कहा, "हम जल्द ही अपनी संवेदनशील विज्ञापन श्रेणियों का विस्तार करना जारी रखेंगे ताकि आप अपने लिए सही विज्ञापन अनुभव चुन सकें।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement