Google Pixel 5a 5G to launch in US, Japan later this year-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 6:33 am
Location
Advertisement

गूगल पिक्सल 5ए 5जी इस साल के अंत में अमेरिका, जापान में होगा लॉन्च

khaskhabar.com : शनिवार, 10 अप्रैल 2021 5:22 PM (IST)
गूगल पिक्सल 5ए 5जी इस साल के अंत में अमेरिका, जापान में होगा लॉन्च
सैन फ्रांसिस्को| वैश्विक चिप की कमी के बाद गूगल पिक्सल 5ए 5जी के रद्द होने की खबरों के बीच कंपनी ने कहा है कि आगामी स्मार्टफोन को इस साल के आखिर में अमेरिका और जापान में लॉन्च किया जाएगा। मामले से परिचित दो सूत्रों के अनुसार, ऐसा माना जा रहा था कि गूगल पिक्सल 5ए 5जी के प्लान को पूरी तरह रद्द कर दिया गया है।

गूगल के एक प्रवक्ता ने कहा कि गूगल पिक्सल 5ए 5जी रद्द या कैंसल नहीं हुआ है। यह इस साल के अंत में अमेरिका और जापान में उपलब्ध होगा।

आने वाले मिड-रेंज स्मार्टफोन को इस साल के गूगल आई/ओ डेवलपर कॉन्फ्रेंस में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

एंड्रॉएड सेंट्रल के अनुसार, गूगल पिक्सल 5ए 5जी इस साल के सबसे सस्ते एंड्रॉएड फोन में से एक होगा।

हालांकि, रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल के इंजीनियर सॉफ्टवेयर टेस्टिंग के लिए गूगल पिक्सल 4ए 5जी पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे और यह संभवत: गूगल की वैश्विक मध्य-श्रेणी की स्मार्टफोन बिक्री पर ध्यान केंद्रित करेगा।

पिक्सल 4ए 5जी, जो पिक्सल 5ए 5जी में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765जी चिप सहित कई प्रमुख समानताएं रखता, उसकी अभी कम आपूर्ति हो रही है और यह ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, आयरलैंड, जापान, ताइवान, ब्रिटेन और अमेरिका में जारी किया जा चुका है।

वैश्विक चिप की कमी गूगल के अलावा अन्य स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों के लिए भी समस्या खड़ी कर रही है। साथ ही एक रिपोर्ट के अनुसार, यह सैमसंग के स्मार्टफोन उत्पादन को भी प्रभावित कर रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement