Google launching handshake emoji with 25 skin tone options-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 17, 2021 11:18 am
Location
Advertisement

गूगल 25 स्किन टोन विकल्पों के साथ हैंडशेक इमोजी लॉन्च करेगा

khaskhabar.com : सोमवार, 03 मई 2021 10:55 AM (IST)
गूगल 25 स्किन टोन विकल्पों के साथ हैंडशेक इमोजी लॉन्च करेगा
नई दिल्ली| गूगल लिंग विविधता लाने और उनको व्यवहार में शामिल करने के लिए 25 स्किन टोन हैंडशेक इमोजी लॉन्च करेगा। 25 विकल्पों में मल्टी स्किन हैंडशेक इमोजी अगली रिलीज में दिखाई देंगे। इमोजी 14.0 जिसका अर्थ है कि उपयोगकतार्ओं के लिए ये इमोजी 2022 में रिलीज किया जाएगा।

इमोजी के लिए गूगल के रचनात्मक निदेशक जेनिफर डैनियल ने कहा, "इन प्रकार के अन्वेषण वास्तव में महत्वपूर्ण हैं क्योंकि यूनिकोड कंसोर्टियम और गूगल यूनिकोड मानक में समावेश लाने के बारे में वास्तव में परवाह करते हैं।"

'त्वरित समाधान' की पहचान करना आसान है, लेकिन मैं रोकने और यह पूछने की कोशिश करता हूं कि वास्तव में समान प्रतिनिधित्व क्या दिखता है, और यह सिर्फ प्रदर्शनकारी है?

तकनीकी कार्य और कोविड 19 ने मल्टी स्किन टोन हैंडशेक इमोजी कि रिलीज में देरी की, लेकिन अब यह अंत में अपने रास्ते पर है।

हर यूनिकोड चरित्र को एनकोड करना होगा, यह एक भाषा की तरह है, जिसमें कई नियमों का एक कीबोर्ड से कंप्यूटर तक संचार किया जाता है, ताकि आप अपनी स्क्रीन पर जो देखते हैं, वह उसी तरह से दिखता है जैसा कि यह सपोज किया जाता है।

नवंबर 2019 में इमोजी का प्रस्ताव इस उम्मीद के साथ किया था कि यह 2021 में उपकरणों पर उतरेगा, लेकिन कोविड 19 की वजह से सभी यूनिकोड की तैनाती में छह महीने की देरी हुई।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement