Google infusing $50 mn in Facebook-backed Indian platform Meesho-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 30, 2021 4:46 am
Location
Advertisement

गूगल ने फेसबुक समर्थित भारतीय प्लेटफॉर्म मीशो में 50 मिलियन डॉलर का किया निवेश

khaskhabar.com : शुक्रवार, 22 अक्टूबर 2021 3:05 PM (IST)
गूगल ने फेसबुक समर्थित भारतीय प्लेटफॉर्म मीशो में 50 मिलियन डॉलर का किया निवेश
नई दिल्ली। मीडिया ने शुक्रवार को बताया कि फेसबुक समर्थित घरेलू सोशल कॉमर्स प्लेटफॉर्म मीशो को गूगल से 50 मिलियन डॉलर से अधिक मिलने की संभावना है, क्योंकि इसका लक्ष्य 100 मिलियन छोटे व्यवसायों के लिए एकल डिजिटल इकोसिस्टम बनाना और उद्योग में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को नियुक्त करना है। मीशो ने 13 मिलियन से अधिक व्यक्तिगत उद्यमियों को शून्य निवेश के साथ अपना ऑनलाइन व्यवसाय शुरू करने में सक्षम बनाया है, जिससे देश में 45 मिलियन से अधिक ग्राहकों को ई-कॉमर्स का लाभ मिला है।

टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक, "गूगल ने भारतीय सोशल कॉमर्स स्टार्टअप मीशो में 50 मिलियन डॉलर से अधिक का निवेश करने के लिए चर्चा की है।"

वहीं मीशो ने रिपोर्ट पर तुरंत टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

गूगल, जिसने भारत में 10 बिलियन डॉलर का निवेश करने का वादा किया है, वर्तमान में डेलीहंट, ग्लैंस और अन्य जैसे भारतीय स्टार्टअप का समर्थन करता है।

मीशो में फेसबुक, सॉफ्टबैंक, सिकोइया कैपिटल इंडिया, वाई कॉम्बिनेटर और अन्य इसके निवेशक हैं।

इस साल अप्रैल में, मीशो ने सॉफ्टबैंक विजन फंड 2 के नेतृत्व में फंडिंग के एक नए दौर में 300 मिलियन डॉलर (2,200 करोड़ रुपये से अधिक) जुटाए, जिससे इसका मूल्यांकन 2.1 बिलियन डॉलर हो गया।

मीशो के संस्थापक और सीईओ विदित आत्रे ने कहा, "हम अपने दृष्टिकोण का विस्तार करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं क्योंकि महत्वाकांक्षी महिला उद्यमियों की मदद करने से लेकर मीशो को एक एकल पारिस्थितिकी तंत्र के रूप में बनाने तक जो भारत के सभी छोटे व्यवसायों को ऑनलाइन सफल होने में सक्षम बनाएगा।"

कंपनी ने कहा था कि उसने 4,800 से अधिक शहरों में 100,000 से अधिक पंजीकृत आपूर्तिकर्ताओं से 26,000 से अधिक पिन कोड का ऑर्डर दिया है, जिससे व्यक्तिगत उद्यमियों के लिए आय में 500 करोड़ से अधिक का सृजन हुआ है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement