Google Cloud to open new India office later this year-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 21, 2022 3:23 pm
Location
Advertisement

इस साल के अंत में न्यू इंडिया ऑफिस खोलेगा गूगल क्लाउड

khaskhabar.com : सोमवार, 24 जनवरी 2022 4:43 PM (IST)
इस साल के अंत में न्यू इंडिया ऑफिस खोलेगा गूगल क्लाउड
मुंबई। गूगल ने सोमवार को इस साल पुणे में एक नया कार्यालय खोलने की घोषणा की है, जो उन्नत उद्यम क्लाउड प्रौद्योगिकियों के निर्माण के लिए पेशेवरों को नियुक्त करेगा। कार्यालय की इस साल की दूसरी छमाही में खुलने की उम्मीद है। यह सुविधा क्लाउड उत्पाद इंजीनियरिंग, तकनीकी सहायता और वैश्विक वितरण केंद्र संगठनों के लिए लोगों को नियुक्त करेगी।

कंपनी ने कहा कि उसने गुरुग्राम, हैदराबाद और बेंगलुरु में तेजी से बढ़ती टीमों के साथ भर्तियां शुरू कर दी हैं।

भारत में क्लाउड इंजीनियरिंग के वीपी अनिल भंसाली ने कहा, "एक आईटी हब के रूप में, पुणे में हमारा विस्तार हमें शीर्ष प्रतिभाओं को टैप करने में सक्षम करेगा क्योंकि हम अपने बढ़ते ग्राहक आधार के लिए उन्नत क्लाउड कंप्यूटिंग समाधान, उत्पाद और सेवाएं विकसित करना जारी रखते हैं।"

गूगल क्लाउड की वैश्विक इंजीनियरिंग टीमों के सहयोग से उन्नत एंटरप्राइज क्लाउड तकनीकों के निर्माण, रीयल-टाइम तकनीकी सलाह प्रदान करने और उत्पाद और कार्यान्वयन विशेषज्ञता प्रदान करने के लिए जिम्मेदार होंगे, जिसके लिए ग्राहक अपने विश्वसनीय भागीदार के रूप में गूगल क्लाउड की ओर रुख करते हैं।

गूगल क्लाउड ने भारत में हाल के महीनों में कुछ प्रमुख उद्योग के लोगों को काम पर रखा है, जिसमें पूर्व एडब्ल्यूएस दिग्गज बिक्रम सिंह बेदी, गूगल क्लाउड इंडिया के प्रबंध निदेशक के रूप में शामिल हैं।

पिछले साल नवंबर में, कंपनी ने आईबीएम के वरिष्ठ कार्यकारी सुब्रम नटराजन को अपने भारत संचालन के लिए ग्राहक इंजीनियरिंग के निदेशक के रूप में नियुक्त किया।

गूगल ने पिछले साल देश में सरकारी क्वार्टरों के करीब सभी आकार के व्यवसायों को और विशेष रूप से सार्वजनिक क्षेत्र की सेवा के लिए दिल्ली-एनसीआर में दूसरा क्लाउड क्षेत्र खोला। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement