Global tablet shipments reach 40M units in Q1, Apple leads-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 22, 2021 2:04 am
Location
Advertisement

क्यू 1 में ग्लोबल टेबलेट शिपमेंट 40 मिलियन यूनिटस तक पहुंची, जिसमें एप्पल नंबर वन पर रही

khaskhabar.com : सोमवार, 03 मई 2021 09:37 AM (IST)
क्यू 1 में ग्लोबल टेबलेट शिपमेंट 40 मिलियन यूनिटस तक पहुंची, जिसमें एप्पल नंबर वन पर रही
नई दिल्ली । इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन के प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार, 55.2 प्रतिशत की वृद्धि और कुल 39.9 मिलियन यूनिट वाले शिपमेंट के साथ टैबलेट्स 2021 के क्यू 1 में नंबर वन रहा। एप्पल ने टैबलेट सेगमेंट को 31.7 प्रतिशत शेयर के साथ लीड किया, वहीं सैमसंग ने 20 प्रतिशत और लेनोवो ने 9.4 प्रतिशत शेयर का नेतृत्व किया।

क्रोमबुक शिपमेंट की कुल संख्या 13 मिलियन यूनिट थी जो 2020 की पहली तिमाही में 2.8 मिलियन थी।

आईडीसी की मोबिलिटी और कंज्यूमर डिवाइस ट्रैकर्स के साथ रिसर्च एनालिस्ट अनुरूप नटराज ने कहा कि, "वैक्सीन रोलआउट और व्यवसाय को ऑफिस में लौटने में वक्त लगेगा, वर्क फ्राम होम ट्रेंड में हैं, हम अभी भी 'सामान्य' काम करने की स्थिति में लौटने से दूर हैं और इसलिए टैबलेट, विशेष रूप से डिटेचबल की मांग थोड़ी देर के लिए जारी रहने की उम्मीद है। "

आईडीसी ने कहा कि 2013 की तीसरी तिमाही से इस में वृद्धि नहीं देखी गई थी। अब टैबलेट बाजार में 56.9 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

नटराज आगे कहा, "हालांकि, जैसा कि खरीदार तेजी से प्रतिस्पर्धी उत्पादों की ओर रुख करते हैं, जैसे कि काम के लिए पतली और हल्की नोटबुक और शिक्षा के लिए क्रोमबुक। टैबलेट का भविष्य एप्पल, सैमसंग, अमेजॅन और माइक्रोसॉफ्ट,जैसे बड़े ब्रांडों के लिए निरंतर प्रतिस्पर्धा के अंतर्गत रहेगा।"

क्रोमवुक की बढ़ती लोकप्रियता अमेरिका, पश्चिमी यूरोप और हाल ही में जापान जैसे बाजारों में टैबलेट के लिए बहुत कम जगह छोड़ रही है।

इसके अलावा, क्रोमबुक ने अभी भी उपभोक्ता बाजार को एक सार्थक तरीके से तोड़ दिया है क्योंकि नोटबुक के साथ साथ टैबलेट, जैसे कि आईपैड, गैलेक्सी डिवाइस और फायर टैबलेट, एक मजबूत उपस्थिति बनाए हुए है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement