Facebook launches two new Portal video calling devices-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 2:58 pm
Location
Advertisement

फेसबुक ने दो नए पोर्टल वीडियो कॉलिंग डिवाइस लॉन्च किए

khaskhabar.com : बुधवार, 22 सितम्बर 2021 2:01 PM (IST)
फेसबुक ने दो नए पोर्टल वीडियो कॉलिंग डिवाइस लॉन्च किए
सैन फ्रांसिस्को। सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक ने अपने पोर्टल वीडियो कॉलिंग डिवाइस के दो नए मॉडल की घोषणा की है। इनमें 10 इंच का पोर्टेबल पोर्टल गो, जिसकी कीमत 199 डॉलर है और नेक्स्ट-जेन पोर्टल प्लस 14 इंच के एचडी टिल्टिंग डिस्प्ले के साथ 349 डॉलर की कीमत है। पोर्टल गो और पोर्टल प्लस की शिपिंग 19 अक्टूबर से शुरू होगी, प्री-ऑर्डर अभी पोर्टल डॉट फेसबुक डॉट कॉम पर खुले हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा, "दूरस्थ कार्य के लिए एक दीर्घकालिक रणनीति बनने के साथ, वितरित टीमों को फायदा हो सकता है कि वे एक ही कमरे में एक साथ हैं। इसलिए हम फिर से कल्पना कर रहे हैं कि पोर्टल का उपयोग कैसे किया जाता है कि घर पर और कार्यालय में उन स्थानों में सहयोग के अवसरों को अनलॉक करके जहां व्यवसाय किया जाता है।"

पोर्टल गो फेसबुक हार्डवेयर का पहला वर्जन है, जो बैटरी के साथ काम करता है।

फेसबुक का पोर्टल लगभग पूरी तरह से वीडियो कॉलिंग के लिए है। पोर्टल गो पोर्टल स्मार्ट कैमरा वीडियो कॉलिंग को एक नए पोर्टेबल वर्जन में लाता है।

यह पोर्टेबिलिटी को आसान बनाने के लिए एक एकीकृत हैंडल और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी के साथ बातचीत को एक कमरे से दूसरे कमरे में जाने देने के लिए डिजाइन किया गया है।

पोर्टल गो में इमर्सिव वीडियो कॉल के लिए अल्ट्रावाइड फील्ड ऑफ व्यू के साथ 12 एमपी का कैमरा है।

नए 14-इंच पोर्टल प्लस में अल्ट्रावाइड फील्ड ऑफ व्यू के साथ 12 एमपी का स्मार्ट कैमरा भी है।

सभी पोर्टल डिवाइस अब जूम, सिस्को के वीबेक्स, ब्लू जीन्स के साथ-साथ गोटूमीटिंग का समर्थन करते हैं और दिसंबर में, पोर्टल माईक्रोसॉफ्ट टीमों के लिए समर्थन देगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement