Facebook Dating app expands to Europe with Virtual Dates-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 4, 2020 7:17 pm
Location
Advertisement

फेसबुक डेटिंग एप के जरिए यूरोप में कर सकेंगे 'वर्चुअल डेट्स'

khaskhabar.com : शुक्रवार, 23 अक्टूबर 2020 2:23 PM (IST)
फेसबुक डेटिंग एप के जरिए यूरोप में कर सकेंगे 'वर्चुअल डेट्स'
सैन फ्रांसिस्को। फेसबुक ने वर्चुअल डेट्स नाम के एक नए फीचर के साथ यूरोप में अपने डेटिंग एप का विस्तार किया है। कंपनी के अनुसार, पिछले सितंबर में फेसबुक डेटिंग शुरू करने के बाद से अब तक 20 देशों में 1.5 अरब से अधिक जोड़ियां बनाई गई हैं। फेसबुक डेटिंग एप मुख्य एप के भीतर एक समर्पित, ऑप्ट-इन स्पेस है और इसके जरिए लोग कुछ ही टैप का उपयोग करके प्रोफाइल बना सकते हैं।

यह सीक्रेट क्रश फीचर आपको उन लोगों के साथ संभावित संबंधों का पता लगाने का मौका देता है, जिन्हें आप पहले से ही फेसबुक और इंस्टाग्राम पर जानते हैं।

फेसबुक डेटिंग एप के प्रोडक्ट मैनेजर केट ऑर्सेथ ने बुधवार को अपने बयान में कहा, "फेसबुक डेटिंग ऐप आपके फेसबुक दोस्तों को संभावित मैचों के रूप में सुझाव नहीं देगा, लेकिन अगर आप सीक्रेट क्रश का उपयोग करने का विकल्प चुनते हैं, तो आप अपने फेसबुक दोस्तों या इंस्टाग्राम फॉलोअर्स में से 9 लोगों को चुन सकते हैं, जिनमें आपको रुचि है।"

यदि आपका क्रश भी आपको अपनी सीक्रेट क्रश सूची में जोड़ता है, तो यह एक मैच है। लेकिन यदि आपका क्रश डेटिंग पर नहीं है, तो आप एक सीक्रेट क्रश सूची नहीं बना सकते हैं या आप उनको उस सूची में नहीं डाल पाएंगे। जाहिर है, इससे आपके क्रश को पता नहीं चलेगा कि आपने उनका नाम इस सूची में दर्ज किया है।

उन्होंने आगे कहा, "इस दौरान डेटिंग स्टोरीज से आप अपने रोजमर्रा के जीवन के क्षणों को साझा कर सकते हैं ताकि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ एक सार्थक संबंध जोड़ सकें, जिसकी आप में रुचि हो।"

फेसबुक ने यह भी कहा है कि वह वर्चुअल डेट्स नाम से एक फीचर ला रहा है, जहां लोग चैट में वीडियो आइकन पर टैप करके अपने मैच के साथ वीडियो चैट शुरू कर सकते हैं।

यदि आप आप फेसबुक डेटिंग प्रोफाइल बना लेते हैं और बाद में डिलीट करना चाहते हैं तो आप अपना फेसबुक अकाउंट डिलीट किए बिना किसी भी समय अपनी डेटिंग प्रोफाइल को डिलीट कर सकते हैं।

इसके अलावा आप ये विकल्प भी चुन सकते हैं कि आपकी डेटिंग प्रोफाइल, डेटिंग के मैसेज और जिन्हें आप पसंद करते हैं या जिनके साथ डेटिंग करना पसंद करते हैं, वो सब आपके फेसबुक न्यूज फीड में दिखाई न दें। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement