Facebook Cloud gaming arrives on Apple devices with web app-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2021 6:15 am
Location
Advertisement

एप्पल डिवाइस के लिए आया फेसबुक क्लाउड गेमिंग

khaskhabar.com : शनिवार, 24 जुलाई 2021 11:43 AM (IST)
एप्पल डिवाइस के लिए आया फेसबुक क्लाउड गेमिंग
सैन फ्रांसिस्को| फेसबुक ने एक वेब ऐप के जरिए आईफोन और आईपैड पर अपनी क्लाउड गेमिंग सेवा शुरू की है। फेसबुक के क्लाउड गेम वर्तमान में यूएस, कनाडा और मैक्सिको में उपलब्ध हैं, और 2022 की शुरूआत तक पश्चिमी और मध्य यूरोप में पहुंच जाएंगे। द वर्ज की रिपोर्ट मुताबिक साइट आपको सॉलिटेयर और मैच-थ्री जैसे सरल वेब गेम खेलने देगी और रेसिंग गेम जैसे अधिक ग्राफिक स्ट्रीम करने देगी।

फेसबुक गेमिंग पर हर महीने 1.5 मिलियन से अधिक लोग क्लाउड-स्ट्रीम गेम खेल रहे हैं और सोशल नेटवर्क ने कनाडा और मैक्सिको में क्लाउड गेमिंग को रोल आउट करने की घोषणा की है, और 2022 की शुरूआत तक पश्चिमी और मध्य यूरोप में पहुंच जाएगा।

सोशल नेटवर्क ने शीर्ष गेमिंग कंपनी यूबीसॉफ्ट का भी एक भागीदार के रूप में स्वागत किया।

फेसबुक ने पिछले साल अक्टूबर में अपनी क्लाउड गेमिंग सेवा को आधिकारिक बना दिया है। मुख्य ऐप में और एंड्रॉइड और वेब पर ब्राउजर पर कई नए गेम लॉन्च किए थे, लेकिन ऐप्पल को छोड़ दिया, यह कहते हुए कि आईओएस डिवाइस पर क्लाउड गेमिंग लाइन नहीं हो सकता है।

एप्पल ने फेसबुक गेमिंग को आईओएस पर आने के लिए कई बार प्रतिबंधित कर दिया और सोशल नेटवर्क के मुख्य परिचालन अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग ने स्वीकार किया कि फेसबुक अपने गेमिंग ऐप का आईओएस संस्करण लॉन्च करने में कामयाब रहा, क्योंकि 'इसे ऐप स्टोर में लाने के लिए रियायत देने के लिए मजबूर किया गया था।'

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement