Battlegrounds Mobile India adds parental control via OTP for minors-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 24, 2022 5:11 pm
Location
Advertisement

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की नई पहल से बच्चों की निगरानी कर सकेंगे माता-पिता

khaskhabar.com : शुक्रवार, 26 नवम्बर 2021 3:27 PM (IST)
बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की नई पहल से बच्चों की निगरानी कर सकेंगे माता-पिता
नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई गेम डेवलपर क्राफ्टन ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) के लिए एक नई पहल शुरू की है जो समय सीमा और ओटीपी पुष्टि के माध्यम से माता-पिता के नियंत्रण के एक नए स्तर पर सक्षम करेगा। 'गेम रिस्पॉन्सिबल' पहल ब्रेक रिमाइंडर, गेम लिमिट और बहुत कुछ के साथ चेतावनी संदेश भी दिखाएगा।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि 18 साल से कम उम्र के प्रत्येक खिलाड़ी को पहली बार खेलना शुरू करने से पहले माता-पिता या अभिभावक को पंजीकृत करने की आवश्यकता होगी। पंजीकृत व्यक्ति के नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा, जिसके बाद नाबालिग को खेल खेलने की अनुमति दी जाएगी।

कुछ खेल तीव्र हो सकते हैं और खिलाड़ियों को समय से वंचित कर सकते हैं।

हालांकि, समय पर ब्रेक-टाइम रिमाइंडर के साथ, डेवलपर ने सुनिश्चित किया है कि खिलाड़ियों को आवश्यक डाउनटाइम मिले।

ये रिमाइंडर उन्हें अपने खेल से अलग देखने और वास्तविक जीवन में वापस आने में मदद करेंगे, ,साथ ही एक स्वस्थ खेल-जीवन संतुलन बनाए रखेंगे।

इसके अलावा, सख्त गेमप्ले सीमा के साथ 18 वर्ष से कम उम्र के खिलाड़ियों को प्रतिदिन 3 घंटे से अधिक गेमिंग में शामिल नहीं हो सकेंगे। यह स्वचालित रूप से उन्हें गेमिंग को मॉडरेशन में की जाने वाली गतिविधि के रूप में व्यवहार करने में मदद करेगा।

ब्रांड ने 7,000 रुपये की इन-गेम दैनिक खर्च सीमा भी निर्धारित की है जो स्वचालित रूप से उन्हें अधिक खर्च और अधिक खेल खेलने से रोकेगा।

क्राफ्टन ने हाल ही में घोषणा करते हुए कहा कि उसने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) पर धोखाधड़ी को खत्म करने के लिए सिर्फ एक महीने में 25 लाख खातों को हटा दिया है।

पिछली घोषणा के बाद से, 1 अक्टूबर से 10 नवंबर के बीच, क्राफ्टन ने 25,19,692 खातों को स्थायी रूप से और 7,06,319 अस्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement