Apple to unveil foldable iPhone in 2023: Report-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 22, 2021 12:45 am
Location
Advertisement

एप्पल 2023 में फोल्डेबल आईफोन लॉन्च करेगी : रिपोर्ट

khaskhabar.com : मंगलवार, 04 मई 2021 3:51 PM (IST)
एप्पल 2023 में फोल्डेबल आईफोन लॉन्च करेगी : रिपोर्ट
सैन फ्रांसिस्को| क्यूपर्टिनो स्थित तकनीकी दिग्गज एप्पल खुद के फोल्डेबल आईफोन पर काम कर रही है और यह 2023 में तैयार हो जाएगा।

सबसे विश्वसनीय एप्पल विश्लेषकों में से एक मिंग-ची कुओ के अनुसार, उक्त फोल्डेबल डिवाइस के शिपमेंट लक्ष्य की 1.5 से 2 करोड़ यूनिट तक की उम्मीद की जा रही है।

जीएसएमएरिना की रिपोर्ट में बताया गया है कि जब यह डिवाइस अनफोल्ड होगा, तब इसकी डिस्पले 8 इंच की होगी। इसमें क्यूएचडी प्लस रिजॉल्यूशन की सुविधा भी होगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि आपूर्तिकर्ता एक बार फिर सैमसंग होगा, लेकिन इसमें टीपीके द्वारा विकसित सिल्वर नैनोवायर टच तकनीक का उपयोग किया जाएगा, जो कि सैमसंग के वाई-ओक्टा ²ष्टिकोण से बेहतर होगी।

रिपोर्ट में ओप्पो, वीवो, श्याओमी और ऑनर जैसे अन्य प्रतिस्पर्धी ब्रांडों का भी उल्लेख किया गया है, जो इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरूआत में फोल्डेबल स्मार्टफोन की रेस में प्रवेश करेंगे। इनके लिए 1.7 करोड़ वॉल्यूम की उम्मीद जताई गई है।

हालांकि यह भी ध्यान रखने वाली बात है कि कुओ ने यह भी स्पष्ट किया है कि इसके बारे में केवल उम्मीद की जा रही है और अगर बाजार नए फॉर्म फैक्टर को नहीं अपनाता है, तो हो सकता है कि एप्पल अपने सभी फोल्डेबल प्लान को रद्द भी कर दे।

इससे पहले, कुओ ने कहा था कि ऐप्पल 2016 से फोल्डेबल डिवाइसों पर शोध कर रहा है, लेकिन एक फोल्डेबल आईफोन को लेकर अफवाहें हाल के महीनों में काफी बढ़ी हैं।

गैलेक्सी जेड फ्लिप जैसे डिजाइन वाला आगामी फोल्डेबल आईफोन बाजार में प्रतिस्पर्धी प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में अधिक किफायती भी होगा।

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी अपने फोल्डेबल आईफोन के लॉन्च के बाद आईपैड मिनी को बंद कर सकती है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement