Apple releases first betas of iOS 15.1 to developers-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 19, 2021 4:07 am
Location
Advertisement

एप्पल ने डेवलपर्स के लिए आईओएस 15.1 का पहला बीटा किया जारी

khaskhabar.com : गुरुवार, 23 सितम्बर 2021 4:45 PM (IST)
एप्पल ने डेवलपर्स के लिए आईओएस 15.1 का पहला बीटा किया जारी
सैन फ्रांसिस्को। एप्पल ने आईओएस 15 और आईपैडओएस 15 अपडेट जारी करने के एक दिन बाद ही आईओएस 15.1 के साथ-साथ आईपैडओएस 15.1 के पहले बीटा को जारी किया है। आईओएस 15 बीटा 2 में शेयरप्ले को हटाने के बाद, ऐप्पल ने आईओएस 15.1, आईपैडओएस 15.1 और टीवीओएस 15.1 बीटा में फीचर को फिर से सक्षम कर दिया है।

मैकरूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल ने आईओएस 15 लॉन्च से शेयारप्ले को हटाने का फैसला किया है क्योंकि यह ठीक से काम नहीं कर रहा है।

यह स्वास्थ्य ऐप में कोविड -19 टीकाकरण और परीक्षण परिणामों के लिए स्वास्थ्य संबंधी डेटा संग्रहित करने के लिए समर्थन जैसी सुविधाएँ जोड़ता है। नवीनतम आईओएस 15.1 बीटा के साथ, अब कोई भी ऐप्पल वॉलेट एप्लिकेशन में टीकाकरण कार्ड जोड़ सकता है।

होमपॉड 15.1 बीटा जो आईओएस 15.1 बीटा के साथ आता है, होमपॉड और होमपॉड मिनी में स्थानिक ऑडियो समर्थन के साथ दोषरहित ऑडियो और डॉल्बी एटमॉस जोड़ता है।

आईफोन निर्माता ने हाल ही में आईओएस 15 को नए अपडेट के साथ जारी किया है। एप्पल वेबसाइट के अनुसार, आईओएस 15 नई सुविधाओं से भरा हुआ है जो आपको दूसरों के साथ जुड़ने, अधिक उपस्थित रहने और पल में, दुनिया का पता लगाने और आईफोन के साथ पहले से कहीं अधिक शक्तिशाली बुद्धिमत्ता का उपयोग करने में मदद करता है।

नए अपडेट के साथ,यूजर्स दोस्तों के साथ फेसटाइम कॉल के दौरान फिल्मों और टीवी शो को स्ट्रीम करने में सक्षम होंगे। वे फेसटाइम कॉल में सभी के साथ अपनी स्क्रीन साझा करने में भी सक्षम होंगे।

नोटिफिकेशन में भी बदलाव किया गया है। यूजर्स के पास पुश अलर्ट पर अधिक नियंत्रण होगा और जब वे नए फोकस मोड में से किसी एक को सक्रिय करते हैं तो वे केवल चुनिंदा ऐप्स और लोगों से अधिसूचनाएं दे सकते हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement