Apple paid record $60 bn to App Store developers in 2021-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:45 pm
Location
Advertisement

एप्पल ने 2021 में ऐप स्टोर डेवलपर्स को रिकॉर्ड 60 अरब डॉलर का भुगतान किया

khaskhabar.com : मंगलवार, 11 जनवरी 2022 4:36 PM (IST)
एप्पल ने 2021 में ऐप स्टोर डेवलपर्स को रिकॉर्ड 60 अरब डॉलर का भुगतान किया
सैन फ्रांसिस्को। एप्पल ऐप स्टोर पर डिजिटल सामान और सेवाओं की बिक्री करने वाले डेवलपर्स ने 2008 में ऐप स्टोर के लॉन्च होने के बाद से 260 अरब डॉलर से अधिक की कमाई की है और अकेले 2021 में, टेक दिग्गज ने डेवलपर्स को रिकॉर्ड 60 अरब डॉलर का भुगतान किया है। 2020 में, एप्पल ने कहा कि उसने अब तक ऐप स्टोर डेवलपर्स को 200 बिलियन डॉलर का भुगतान किया है।

एप्पल ने सोमवार देर रात एक बयान में कहा कि ऐप स्टोर का वैश्विक मंच 175 देशों में हर हफ्ते 600 मिलियन से अधिक लोगों के साथ सभी आकारों के व्यवसायों को जोड़ता है।

2008 में ऐप स्टोर के लॉन्च होने के बाद से डेवलपर्स ने डिजिटल सामान और सेवाओं की बिक्री 260 बिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की।

कंपनी ने कहा, "यह महत्वपूर्ण संख्या ऐप स्टोर डेवलपर आय के लिए एक नया वार्षिक रिकॉर्ड सेट करती है, जबकि ऐप स्टोर की सुविधा के समग्र वाणिज्य के केवल एक छोटे से हिस्से का प्रतिनिधित्व करते हुए, पारिस्थितिक तंत्र कैसे अवसरों का निर्माण करना जारी रखता है और आसपास के उद्यमियों के लिए आर्थिक विस्तार को चलाने के एक दुनिया भर में सार्थक के रूप में कार्य करता है।"

अकेले इस छुट्टियों के मौसम में, ऐप स्टोर के ग्राहकों ने क्रिसमस की पूर्व संध्या और नए साल की पूर्व संध्या के बीच पहले से कहीं अधिक खर्च किया, पिछले साल की तुलना में दो अंकों की वृद्धि दर्ज की।

कंपनी ने कहा कि ऐप्पल म्यूजि़क अब श्रोताओं को अब तक के सबसे बड़े संगीत कैटलॉग में से एक प्रदान करता है, जिसमें अब 90 मिलियन से अधिक गाने हैं जो सभी दोषरहित ऑडियो में उपलब्ध हैं, ताकि प्रशंसक संगीत को उसी तरह से सुन सकें जिस तरह से कलाकारों ने इसे बनाया है।

एप्पल ने घोषणा की है कि "केवल दो वर्षों में, एप्पल टीवी प्लस ने कम समय में प्रमुख मील के पत्थर हासिल करके स्ट्रीमिंग इतिहास बनाया है। एप्पल टीवी प्लस को 763 पुरस्कार नामांकन और 190 जीत से सम्मानित किया गया है, जिसमें अकादमी पुरस्कार और बीएएफटीए पुरस्कार नामांकन, 12 प्राइमटाइम एमी पुरस्कार शामिल हैं।

पिछले साल, एप्पल आर्केड की पुरस्कार विजेता गेम्स की लाइब्रेरी ने अब तक का सबसे बड़ा विस्तार देखा, अब 200 से अधिक प्रीमियम, परिवार के अनुकूल गेम की पेशकश कर रहा है, जिसमें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ डेवलपर्स के नए रिलीज शामिल हैं।

एप्पल न्यूज उन सभी बाजारों में नंबर एक समाचार ऐप बना हुआ है जहां यह उपलब्ध है।

2021 में, एप्पल न्यूज ने छह अतिरिक्त शहरों 'चार्लोट, मियामी, सैक्रामेंटो, सैन एंटोनियो, सैन डिएगो और वाशिंगटन, डीसी में स्थानीय समाचार अनुभव लॉन्च किए और बेहद लोकप्रिय 'रीड लोकल' संग्रह पेश किया, जो राष्ट्रीय दर्शकों को हर हफ्ते स्थानीय प्रकाशनों की सर्वश्रेष्ठ कहानियों के साथ जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करता है।

वार्षिक राउंडअप में, कंपनी ने कहा कि एप्पल वन इंडिविजुअल और एप्पल वन फैमिली 100 से अधिक देशों और क्षेत्रों में उपलब्ध हैं, जबकि एप्पल वन प्रीमियर अब पिछले साल 17 नए बाजारों में विस्तार करने के बाद 20 से अधिक देशों और क्षेत्रों में उपलब्ध है।

एप्पल ने कहा, "फैमिली शेयरिंग के साथ, एप्पल वन फैमिली और एप्पल वन प्रीमियर ग्राहक परिवार के पांच सदस्यों के बीच प्रत्येक सेवा तक पहुंच साझा कर सकते हैं।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement