Apple Music launches on Sony latest PlayStation 5-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 27, 2021 1:28 pm
Location
Advertisement

सोनी के लेटेस्ट प्ले स्टेशन 5 पर लॉन्च हुआ एप्पल म्यूजिक

khaskhabar.com : गुरुवार, 28 अक्टूबर 2021 5:17 PM (IST)
सोनी के लेटेस्ट प्ले स्टेशन 5 पर लॉन्च हुआ एप्पल म्यूजिक
सैन फ्रांसिस्को। सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट ने घोषणा की है कि महीनों की अटकलों के बाद एप्पल म्यूजिक आधिकारिक तौर पर प्लेस्टेशन 5 पर लॉन्च हो गया है। अब, एप्पल म्यूजिक सब्सक्रिप्शन वाले प्लेस्टेशन उपयोगकर्ता अपने प्लेस्टेशन 5 से सीधे संगीत स्ट्रीम कर सकेंगे।

फर्म ने एक बयान में कहा, "एप्पल म्यूजिक सब्सक्रिप्शन वाले पीएस5 उपयोगकर्ता एप्पल म्यूजिक के 90 मिलियन से अधिक गानों, हजारों क्यूरेटेड प्लेलिस्ट, 4के में म्यूजि़क वीडियो, एप्पल म्यूजिक रेडियो पर आज के हिट, क्लासिक्स, और कंट्री लाइव स्ट्रीमिंग और आपकी पसंद के अनुसार प्लेलिस्ट का आनंद ले सकते हैं।"

पीएस5 उपयोगकर्ता या तो गेम में कूदने से पहले या गेमप्ले के दौरान कंट्रोल सेंटर तक पहुंचने और म्यूजिक फंक्शन कार्ड का चयन करने के लिए डुअलसेंस वायरलेस कंट्रोलर पर पीएस बटन दबाकर एप्पल म्यूजिक ऐप शुरू कर सकते हैं।

वहां से, ऐप्पल म्यूजि़क सब्सक्राइबर ऐसे सुझाव पा सकते हैं जो उस गेम से मेल खाते हों जो वे वर्तमान में खेल रहे हैं, या अपनी लाइब्रेरी में प्लेलिस्ट या गेमिंग के लिए ऐप्पल म्यूजि़क-क्यूरेटेड प्लेलिस्ट में से चुन सकते हैं।

एप्पल म्यूजिक के ग्राहक एप्पल म्यूजिक ऐप में कलाकारों के विस्तृत चयन से संगीत वीडियो ढूंढ और देख सकते हैं।

आरंभ करने के लिए, पीएस5 के मालिक पीएस5 पर मीडिया स्पेस से एप्पल म्यूजिक ऐप डाउनलोड कर सकते हैं और अपने एप्पल म्यूजिक अकाउंटस को लिंक करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन कर सकते हैं।

एप्पल म्यूजिक सेवा सैमसंग स्मार्ट टीवी, गूगल नेक्स्ट और एंड्रॉइड सहित कई अन्य उपकरणों पर पहले से ही उपलब्ध है।

भारत में, प्लेस्टेशन 5 की कीमत सामान्य संस्करण के लिए 49,990 रुपये है जबकि डिजिटल संस्करण की कीमत 39,990 रुपये है।

पीएस5 डिजिटल संस्करण प्रभावी रूप से पीएस5 के समान है, जिसमें डिस्क ड्राइव से सुसज्जित संस्करण के समान प्रोसेसिंग पॉवर है।

अपनी लेटेस्ट आय रिपोर्ट में, कंपनी ने खुलासा किया कि प्लेस्टेशन प्लस के वैश्विक स्तर पर 47.7 मिलियन ग्राहक हैं, जो 14.7 प्रतिशत की वृद्धि (साल-दर-साल) है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement